अनुराग ने एकता कपूर को ऐसे बोतल में उतारा!

0
351

उड़ता पंजाब के बारे में बात करते हुए, दोस्‍तो समझने की कोशिश करते हैं, अगर, यह स्‍क्रिप्‍ट इतनी घटिया थी तो यह फिल्‍म कैसे बनीं। दरअसल, अभिषेक चौबे ने शिमारू की एक फिल्‍म निर्देशित की थी। उसने शिमारू वालों को यह कहानी सुनाई। उन्‍होंने कहा, इतनी ब्‍लैक और वाहियात फिल्‍म हम नहीं बनाएंगे।

anurag kashyap 002

इसके बाद अभिषेक बहुत सारे प्रोड्यूसर के पास गया। और किसी ने इस कहानी को स्‍वीकार नहीं किया। फाइनल वो अनुराग कश्‍यप साहिब से मिला। अनुराग कश्‍यप साहिब ने कहा, बेटा तुम्‍हें पहले ही हमारे पास आ जाना चाहिए था क्‍योंकि मामा (मामू) बनाने में हमारा सानी बॉलीवुड में कोई है नहीं।

हम चार हिस्‍सेदार हैं। चारों कुछ करते हैं क्‍या? आज तक कुछ किया है कि क्‍या? फिर भी डुपलेक्‍स में रहते हैं। डेली शाम को सेक्‍सी पार्टी करते हैं। किसके पैसों से, सिर्फ कॉपरेट्स और प्रोड्यूसर के पैसों से क्‍योंकि उनको मामा बनाने का टेलेंट सिर्फ हम में है। सारे एक्‍टर्स को फंसाया हुआ है। उनको भी मामा बना रहे हैं। जो एक्‍टर्स कामयाब हैं, उनको तो काम मिलता ही है, किंतु उनको इतना मामा बना दिया कि हमने अपनी कंपनी में साइन किया हुआ है। तो बेटा अभिषेक कल मेरे साथ तू एकता कपूर के पास चल और देख ऐसे ऐसे, एकता कपूर को कैसे फंसाता हूं।

ekta kapoor

अब डायरेक्‍ट और कश्‍यप साहिब एकता कपूर के पास गए और एकता को कहा यार मुझे बहुत दुख है कि आपका बहुत सारा नुकसाक हुआ था, लुटेरा में, बस वो नुकसान पूरा करने के लिए आया हूं। एकता ने पूछा होगा, कश्‍यप साहिब वो कैसे, कश्‍यप साहिब ने कहा देखिए, अभिषेक जो आने वाले टाइम का बहुत बड़ा डायरेक्‍टर है। यह फिल्‍म डायरेक्‍ट करेगा। और हीरो होगा शाहिद, और उस में करीना कपूर, जब भी मेट के बाद फर्स्‍ट टाइम, दोनों आएंगे सोच कितना बड़ा प्रोजेक्‍ट है। उसके साथ आलिया, उसके साथ पंजाबी का सुपर स्‍टार दिलजीत, इस स्‍टार कास्‍ट की फिल्‍म तुझे आगे मिल नहीं सकती, कोई ला नहीं सकता, ऐसा प्रोजेक्‍ट तो सिर्फ मैं और मैं, सिर्फ कश्‍यप दे सकता है।

एकता मैं किसी के भी पास जा सकता था। लेकिन मैं आपके पास इसलिए आया हूं क्‍योंकि मुझे पता है मेरी वजह से आपका लॉस हुआ था, बस वो लॉस ही कवर कराना है और जाहिर सी बात है एकता कपूर की समझ में आ गया। यार इतना बड़ा प्रोजेक्‍ट और एकता कपूर ने फटाफट कंफर्म करके चेक काट कर दे दिया। भाई 25 करोड़ बजट, और आपका कमिशन दस फीसद, ढाई करोड़…डन।

शाम को पार्टी हुई होगी। कश्‍यप साहिब ने कहा होगा, देखा बेटा, बेटा अभिषेक कैसे मिनटों में एकता कपूर को बनाकर आया हुं। कैसे कंफर्म करवा कर आया हूं। बेटा यह काम मामा बनाने का, इंडस्‍ट्री में सिर्फ हमारा है। आप इस काम को नहीं कर सकते। यह भी एक टैलेंट है बेटा।

shahid kapoor alia bhatt

इसकी कास्‍टिंग कैसे हुई होगी, इतनी घटिया कहानी को करने के लिए एक्‍टर राजी कैसे हुए होंगे। असल में कश्‍यप एंड कंपनी का काम क्‍या है। जब एक्‍टर को फंसाते हैं तो कई फिल्‍मों के साथ एक साथ फंसाते हैं। यह उसी वक्‍त की बात है। जब शाहिद कपूर यह समझते थे कि मधु मनटेना से ज्‍यादा इस स्‍क्रिप्‍ट के बारे में दुनिया में कोई जानता ही नहीं जो मधु कहते थे, वो ही शाहिद करते थे। उसी दौर में शानदार साइन हुई, उसी दौर में उड़ता पंजाब साइन हुई। उसी दौर में एक और फिल्‍म साइन हुई थी, जिमसें शाहिद और अनुराग थे, लेकिन अब वो बंद हो गई है।

मधु ने शाहिद भाई को कहा होगा। देखो शाहिद भाई आपको पता है, मुझसे ज्‍यादा बॉलीवुड में स्‍क्रिपट कोई जानता नहीं, यह फिल्‍म सुपर डुपर हिट है।ब्‍लॉक बस्‍टर है। आपकी लाइफ की सबसे बडी़ फिल्‍म है। इस फिल्‍म में आप हनी सिंह का किरदार कर रहे हो। आप समझ सकते हो कि यह फिल्‍म कितनी बड़ी होगी।

शाहिद कपूर ने ऑके कर दिया। इसके बाद आलिया के पास गए होंगे। और आलिया से कहा होगा, देखो हीरो शाहिद कपूर, हीरोइन आप, और साथ में करीना और पंजाबी सुपर स्‍टार दिलजीत भी है, बोलो आप कर रही हो कि नहीं, आलिया ने कहा डन। कहानी सुनाने की क्‍या जरूरत है।

kareena kapoor 005

करीना कपूर को बताया गया कि वैसे ही आपको फिल्‍में मिल नहीं रही हैं। और जब वी मेट के बाद जब शाहिद और आप एक फिल्‍म में होंगे, सोचो कितनी बड़ी न्‍यूज होगी। सोचो कितना बड़ा प्रोजेक्‍ट। लेकिन फिक्र मत करो। आप कहीं भी एक भी सीन में आप आमने सामने नहीं होंगे। आपके ओपोजिट होगा पंजाब का सुपर स्‍टार दिलजीत। बोलो अब आपको फिल्‍म करनी है कि नहीं, करीना ने कहा, मैंने मना ही कब किया। आप यह बताओ कि शूटिंग कब शुरू होनी है। पंजाबी एक्‍टर दिलजीत बेचारा, वो तो ढूंढता फिर रहा है कि कोई उसको कोई हिन्‍दी फिल्‍म में ले ले। जब उसको बताया गया शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, और करीना कपूर, और करीना कपूर के ओपोजिट आप, उसने तो बेचारे ने क्‍या कहानी सुननी थी।

इससे एक बात तो साबित होती है कि इंडस्‍ट्री में कोई भी हीरो कहानी सुनता नहीं है। हीरो सिर्फ और सिर्फ प्रोजेक्‍ट करता है। वो करता है फ्रेंडशिप में, डायरेक्‍टर के लिए, प्रोड्यूसर के लिए, यह प्रोजेक्‍ट भी वैसे ही बना था। नहीं तो मैं दावे के साथ कह सकता हूं दुनिया का बेवकूफ से बेवकूफ एक्‍टर के लिए कहानी के लिए हां नहीं कर सकता है।

उड़ता पंजाब की मेकिंग को लेकर कुछ इस तरह की राय रखते हैं, देशद्रोही अभिनेता, बिंदास फिल्‍म समीक्षक कमाल राशिद ख़ान केआरके। उड़ता पंजाब मेकिंग की कहानी, कमाल राशिद ख़ान की जुबानी। भले ही बड़े पर्दे पर देशद्रोही 2 को लाने में असमर्थ नजर आ रहे हैं केआरके, लेकिन, सोशल मीडिया और यूट्यूब पर कमाल राशिद ख़ान को चाहने वाले, सुनने वाले हजारों की संख्‍या में मौजूद हैं।

KRK

यदि कमाल राशिद ख़ान को विवादित ट्विटर सेलिब्रिटी कहा जाए तो कुछ गलत नहीं होगा। बॉलीवुड के आधे से ज्‍यादा स्‍टार उतने फेमस नहीं हैं, जितने अपने विवादित टिप्‍पणियों के लिए कमाल राशिद ख़ान फेमस हैं। उनकी छोटी से छोटी टिप्‍पणी भी अख़बार की सुर्खी में होती है।

यहां क्‍लिक कर सुनें, केआरके की उड़ता पंजाब को लेकर समीक्षा और फिल्‍म मेकिंग को लेकर कंटीले बोल।

इस बात में कितनी सच्‍चाई है, यह तो निर्देशक अनुराग कश्‍यप, फिल्‍म निर्माता एकता कपूर और बॉलीवुड अभिनेता केआरके ही बता सकते हैं।