क्‍या Anti Congress होगी मधुर भंडारकर की मैं, इंदु?

0
265

मुंबई। ‘कैलेंडर गर्ल्स’ के बाद राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर जल्द ही अपनी आगामी फिल्म ‘मैं, इंदू’ की शूटिंग शुरू करेंगे।

फिल्म-निर्देशक ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपनी फिल्म की स्थिति के बारे में बताया। मधुर भंडारकर ने ट्विटर पर लिखा, “आपातकाल के 41 वर्षो बाद, एक अनकही कहानी ‘मैं, इंदू’ जल्द शुरू करेंगे।”

Madhur Bhandarkar 002

बताया जा रहा है कि इस फिल्म में आपातकाल की पृष्ठभूमि को दर्शया जाएगा। अभी फिल्‍म कलाकारों का चयन होना बाकी है। हालांकि, पहले इस फिल्‍म के लिए राधिका आप्‍टे का नाम चर्चा में था। मगर, एक रिपोर्ट के अनुसार मधुर भंडारकर स्‍वयं इस बात से इंकार कर चुके हैं।

गौरतलब है कि मधुर भंडारकर राजनीति में काफी दिलचस्‍पी ले रहे हैं। कुछ समय पहले मधुर भंडारकर राजनीतिज्ञ स्वामी सुब्रमण्यम से मिले थे। माना जा रहा है कि उनके साथ आपातकाल दौर की तत्‍कालीन स्‍थितियों पर चर्चा हुई है। इसके अलावा बीजेपी के साथ मधुर भंडारकर की करीबियां किसी से छुपी नहीं हैं।

फिल्‍म का टाइटल मैं, इंदु है। देखा जाए तो इंदिरा गांधी के नाम को छोटा किया जाए तो इंदु बनता है। ऐसे में सवाल है कि मैं कौन? कौन होगा मधुर भंडारकर की कहानी का सूत्रधार या नायक ? क्‍या फिल्‍म निष्‍पक्ष होगी या एंटी कांग्रेस ? बहुत सारे सवाल खड़े हो रहे हैं, जिनका जवाब फिल्‍म सामने आने पर ही मिल सकता है।

हालांकि, सन पच्‍चतर नामक फिल्‍म भी आपातकाल की पृष्‍ठभूमि पर बनकर तैयार है, जिसमें कै कै मेनन ने मुख्‍य भूमिका निभाई है। पूर्व प्रधान मंत्री स्‍वर्गीय इंदिरा गांधी का भाषण विशेष तौर पर शामिल किया गया है।