नए मोगली ‘नील सेठी’ ने किए कई खुलासे

0
240

Neel Sethi Mogli

मुंबई | भारतीय मूल के अमेरिकी बाल कलाकार नील सेठी डिजनी की फिल्म ‘द जंगल बुक’ में मोगली के किरदार में नजर आएंगे। नील का कहना है कि उन्होंने कभी भी अभिनय के बारे में नहीं सोचा था। वह अपने माता-पिता के पेशे को ही अपनाना चाहते थे। नील के माता-पिता पेशे से दंत चिकित्सक हैं। मोगली बने बारह वर्षीय नील के लिए अभिनय की दुनिया एक मजेदार खेल जैसी है।

नील ने यहां एक साक्षात्कार में कहा, “मैंने कभी भी अभिनय के बारे में नहीं सोचा था। सभी को लगता है कि मशहूर होना बड़ी बात है, लेकिन मुझे लगता है कि यह मजेदार है और मुझे इसमें मजा आता है। मेरे मां-बाप दंत चिकित्सक हैं, इसलिए मैं भी दंत चिकित्सक ही बनना चाहता था।”

Neel Sethi Mogli 3

नील की जड़ें मूल रूप से पंजाब से जुड़ी हैं। नील का कहना है कि उन्हें लगता है कि वह और मोगली कई मायने में एक जैसे हैं।

अपने किरदार के लिए क्या उन्होंने कोई खास प्रशिक्षण लिया, इस सवाल पर नील ने कहा, “मैंने इसके लिए कुछ भी खास नहीं किया, क्योंकि मैं और मोगली एक जैसे हैं। किसी भी इच्छा के मामले में हम दोनों ही जिद्दी हैं और चाहे जो भी हो हम उसे पाने की कोशिश करते हैं।”

नील ने कहा, “हम दोनों एक जैसे हैं, इसलिए मेरे लिए यह मुश्किल नहीं था, लेकिन मुझे अपने बाल बढ़ाने पड़े और टीम ने मुझे हेयर एक्टेंशन भी दिए। वह सब बेहद मजेदार था।”

Neel Sethi Mogli 2

फिल्म के ट्रेलर ने इस बाल कलाकार को पहले ही मशहूर बना दिया है, लेकिन उनका कहना है कि उनके साथ उनके माता-पिता का व्यवहार बेहद सहज है।

नील भारतीय अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा से बेहद प्रभावित हैं। प्रियंका के बारे में उन्होंने कहा, “मुझे प्रियंका चोपड़ा पसंद हैं, क्योंकि अब वह भी हॉलीवुड में काम कर रही हैं। इसके अलावा वह ‘द जंगल बुक’ के हिंदी संस्करण में ‘का’ की भूमिका में भी हैं।”

नील ने जब फिल्म की शूटिंग शुरू की थी, तब वह मात्र 10 साल के थे। नील ने बताया कि जॉन फेवरियु ने उन्हें अपनी भूमिका सही ढंग से निभाने में बेहद मदद की। आईएएनएस