OMG! रेखा, मिथुन और हेमा की संसद में हाजिरी इतनी कम

0
865

मुम्‍बई। अभिनय दुनिया के जाने पहचाने चेहरे राजनीति में उतर आए हैं। मगर, आपको इनकी संसद उपस्‍थिति के बारे में जाकर हैरानी होगी। यदि सिने हस्‍तियों की संसद में हाजिरी को लेकर गैर-लाभकारी संगठन पीआरएस की रिपोर्ट का विश्‍लेषण करें तो पता चलता है कि किरण खेर के अलावा किसी भी सिने हस्‍ती का रिकॉर्ड अधिक बेहतर नहीं है।

Rekha Mithun Hema

जानकारी के अनुसार अभिनय की दुनिया से राजनीति में आने वाले कलाकारों में सबसे कम हाजिरी रेखा की है, जो कि 5 फीसदी के आंकड़े को भी पार नहीं कर सकी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अप्रैल 2012 से अब तक रेखा ने एक भी सवाल नहीं पूछा और किसी भी सेशन में हिस्‍सा नहीं लिया।

इसके बाद नंबर आता डिस्‍को डांसर मिथुन का, जिनकी हाजिरी 10 फीसद से आगे नहीं बढ़ सकी। दिलचस्‍प बात तो यह है कि 2014 से संसद सदस्य मिथुन चक्रवर्ती ने सदन में किसी भी चर्चा में हिस्‍सा लिया और न ही कोई सवाल पूछा है।

बॉलीवुड ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने 10 चर्चाओं में भाग लिया, जो कि मथुरा से सांसद हैं। हेमा मालिनी भी सिर्फ 37 फीसद के आंकड़े तक पहुंच सकीं हैं। जय बच्‍चन और शत्रुघ्‍न सिन्‍हा का रिकॉर्ड क्रमश: 74 और 68 फीसद हाजिरी के साथ अच्‍छा कहा जा सकता है।

मगर, बॉलीवुड सिने हस्‍तियों में सबसे बेहतरीन रिकॉर्ड किरण खेर और परेश रावल का है, जो क्रमश: 85 फीसद और 76 फीसद के आंकड़े को छूने में सफल हुए। गौरतलब है कि किरण खेर चंडीगढ़ से बीजेपी सांसद हैं और परेश रावल अहमदाबाद पूर्व से जीतकर लोकसभा पहुंचे हैं।