श्रद्धा कपूर ने साबित किया स्‍टार बनाए नहीं जाते

0
218

मुंबई। सिने जगत में गॉड फादर के बिना स्टारडम तो क्या फिल्में तक नहीं मिलतीं। ऐसे में अगर आम सी दिखने वाली एक लड़की पांच सालों में ही सुपरस्टार होने का आभास दिलाने लगे तो मानना चाहिए कि उसमें कुछ तो खास है। ऐसी ही अभिनेत्री हैं श्रद्धा कपूर। श्रद्धा कपूर की सफलता साबित करती है कि स्टार बनाए नहीं जाते बल्कि स्‍टार खुद अपनी जगह बना लेते हैं।

shraddha Kapoor 003

पिछले एक दशक में आई रोमांटिक फिल्मों में श्रद्धा कपूर अभिनीत फिल्‍म ‘आशिकी 2’ सर्वश्रेष्ठ श्रेणी में रखी जा सकती है, जिसने श्रद्धा कपूर को स्‍टार बनाया। इसमें दो राय नहीं होनी चाहिए कि श्रद्धा कपूर ने फिल्मों की वेरायटी पर ज्‍यादा ध्यान दिया और इसी का नतीजा है कि श्रद्धा कपूर ने लगातार पांच सुपरहिट फिल्में दीं। फ्लॉप फिल्‍मों से फिल्‍मी कैरियर की शुरूआत करने वाली श्रद्धा कपूर ने ‘आशिकी 2’ के बाद ‘एक विलेन’, ‘हैदर’, ‘एबीसीडी-2’ और अब ‘बागी’। इन सभी में श्रद्धा कपूर ने अपनी अलग छाप छोड़ी।

हालांकि, नई पीढ़ी की अभिनेत्रियों में आलिया भट्ट को सबसे ज्यादा नंबर दिए जाते हैं। बॉक्स आफिस और फिल्म समीक्षक उनके लिए सकारात्मक रहे हैं, लेकिन श्रद्धा कपूर अब आलिया भट्ट के बराबर नहीं बल्कि उनसे आगे दौड़ रही हैं। फिल्मी पंडितों की नजर में भी फायदा श्रद्धा कपूर को है।

shraddha Kapoor 004
महेश भट्ट पुत्री आलिया भट्ट पर करन जौहर (धर्मा प्रोडक्शन) का ठप्पा लगा हुआ है, जबकि श्रद्धा कपूर किसी कैंप से नहीं हैं। उनके कैरियर की शुरुआत यशराज फिल्म्स की तीन फिल्मों के करार से हुई। मगर, श्रद्धा कपूर ने ‘लव का दी एंड’ के बाद यश्‍राज बैनर्स से दूरी कर ली। इसके कारण आदित्‍य चोपड़ा श्रद्धा कपूर से नाराज भी माने जाते हैं, हालांकि, श्रद्धा कपूर के जन्‍मदिवस पर यशराज बैनर्स के श्रद्धा कपूर को बधाई दी थी।

यशराज फिल्म्स से करार तोड़ना बड़ी हिम्मत का काम था। आलोचनाओं के बावजूद उन्होंने अपना फैसला नहीं बदला और फिर आई ‘आशिकी 2’। इसके बाद श्रद्धा कपूर ने उस रास्ते की ओर मुड़कर नहीं देखा, जहां बैनर के दम पर स्टार खड़े किए जाते हैं। श्रद्धा कपूर के साथ काम करने वाले निर्माता-निर्देशक और अभिनेता मानते हैं कि श्रद्धा कपूर एक सेल्फमेड अभिनेत्री हैं।

shraddha Kapoor 005

ट्विटर पर सर्वाधिक सक्रिय रहने वाली श्रद्धा कपूर ने अपनी फिल्मों की कमाई से खुश होते हुए कहा, “मैं इस वक्त कैसा महसूस कर रही हूं, उसे शब्दों में बयान करना मुश्किल है। यह बहुत अलौकिक व रोमांचकारी है। मेरे लिए बॉक्स ऑफिस कमाई दर्शकों के अथाह प्यार व समर्थन का एकमात्र प्रतीक है।”

श्रद्धा कपूर और आलिया भट्ट की फिल्मों की कमाई पर एक नजर : ‘आशिकी 2’-78 करोड़ रुपये, ‘एक विलेन’-108 करोड़, ‘हैदर’-58.3 करोड़, ‘एबीसीडी 2’-104 करोड़ व ‘बागी’-71 करोड़। कुल कमाई-419.3 करोड़ रुपये। वहीं, आलिया की ‘कपूर एंड सन्स’ ने 69 करोड़, ‘शानदार’-35 करोड़, ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’-74 करोड़, ‘हाईवे’-22.6 करोड़ व ‘2 स्टेट्स’-101 करोड़। कुल 301.6 करोड़ रुपये कमाए।

shraddha Kapoor In Bikani
इसके अलावा, श्रद्धा कपूर जल्‍द ही करण जौहर प्रोडक्‍शन हाउस की ओके जानू में आदित्‍य रॉय कपूर के साथ नजर आएंगी। साथ ही, फरहान अख्‍तर के साथ रॉक ऑन 2 और टाइगर श्रॉफ के साथ ए फलाइंग जट्ट जैसी फिल्‍में लाइन में हैं।

– आईएएनएस और फिल्‍मी कैफे टीम द्वारा संपादित