ब्रुस ली, जैकी चेन का मुरीद हूं : रेमो डिसूजा

0
253

नृत्‍य आधारित सुपर डुपर हिट फिल्‍में एबीसीडी और एबीसीडी 2 दे चुके कोरियोग्राफर-फिल्मकार रेमो डिसूजा अब एक्शन शैली की फिल्म ‘अ फ्लाइंग जट’ लेकर आ रहे हैं।

अपनी निर्देशन शैली को तोड़ते हुए कुछ हटकर फिल्‍म बनाने वाले निर्देशक रेमो डिसूजा से जब इसके बारे में पूछा गया तो रेमो डिसूजा ने कहा, “डांस एवं एक्शन मेरे दिल के बहुत करीब हैं, क्योंकि मैं डांस से पूर्व मार्शल आर्ट करता था। मैं ब्रुस ली और जैकी चेन का मुरीद हूं। वे मेरे पसंदीदा एक्शन हीरो हैं।”

टाइगर श्रॉफ के बारे में रेमो डिसूजा ने कहा, “मुझे लगता है कि जितने भी कलाकार मैंने अब तक देखे हैं, उनमें से टाइगर श्रॉफ सबसे अधिक मेहनत करने वाले कलाकारों में से हैं। वह बेहद ईमानदार, बेहद मेहनती और बेहद प्रतिभाशाली हैं। किसी एक व्यक्ति में इन तीनों चीजों का होना मुश्किल है, लेकिन इस लड़के में हैं। वह शानदार हैं।”

Remo D'souza 002
डांस आधारित रियलिटी शो ‘डांस प्लस 2’ में बतौर सुपर-जज नजर आने वाले रेमो डिसूजा का कहना है कि वह सुपरहीरो वाली फिल्म ‘अ फ्लाइंग जट’ इसलिए बना रहे हैं, क्योंकि वह अलग किस्म की फिल्म में हाथ आजमाना चाहते हैं।

रेमो डिसूजा ने कहा, “मैं हमेशा जुदा किस्म की फिल्में करना चाहता था। यही वजह है कि मेरी पहली फिल्म ‘फालतू’ डांस पर नहीं बल्कि कॉलेज शिक्षा पर थी। उसके बाद मैंने डांस पर दो फिल्में बनाईं। उसके बाद एक्शन फिल्म ‘अ फ्लाइंग जट’ है।” गौरतलब है कि ‘अ फ्लाइंग जट’ में टाइगर श्रॉफ, जैकलिन फर्नांडीज व नाथन जोन्स हैं।

रेमो डिसूजा एक अन्‍य प्रोजेक्‍ट पर भी काम रहे हैं, जिसमें अजय देवगन और सूरज पंचोली होंगे। जब रेमो डिसूजा से इस बारे में पूछा गया तो रेमो डिसूजा ने कहा, “अजय देवगन बेहतरीन और सबसे अच्छे अभिनेताओं में से एक है और मैं भाग्यशाली हूं कि उनका निदेशन करने जा रहा हूं। मैं इस फिल्म को लेकर बहुत उत्साहित हूं।”

Remo D'souza
रेमो डिसूजा ने कहा कि वे टाइगर श्रॉफ और जैकलिन फर्नांडीज अभिनीत आगामी फिल्म ‘फ्लाइंग जट’ की शूटिंग पूरी करने के बाद सिंतबर में अजय देवगन और सूरज पंचोली के साथ अगली फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे। फ्लाइंग जट इस साल 25 अगस्त को रिलीज होगी।

गौरतलब है कि अजय देवगन और सूरज पंचोली अभिनीत फिल्‍म डांस और एक्शन पर आधारित है। रेमो डिसूजा से पहले अजय देवगन और सूरज पंचोली को जर्मनी में अंतरराष्‍ट्रीय स्टंट निर्देशकों के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण लेना होगा।

रियलिटी टीवी शो ‘डांस +’ के दूसरे सीजन में सुपर जज के रूप में छोटे पर्दे पर वापसी कर रहे रेमो डिसूजा ने कहा, “मुझे लगता है कि टीवी और फिल्में दोनों ही अच्छे हैं। लेकिन मेरा मानना है कि टेलीविजन इसलिए बड़ा माध्यम है, क्योंकि इसकी पहुंच हर घर तक है।”

रेमो ने कहा, “मैं अन्य सत्रों के बारे में आश्वस्त नहीं हूं हालांकि यह पहले से बेहतर होगा। चूंकि मैंने इसमें प्रतिभाएं देखी हैं तो इसलिए मैं निश्चित रूप से जानता हूं कि यह पहले सीजन से बेहतर होगा।”

डिसूजा के अलावा, इस शो में धर्मेश येलेनडे और शक्ति मोहन जैसे डांसर्स कप्तान के रूप में दिखाई देंगे। पुनीत पाठक भी इस शो में तीसरे कप्तान के रूप में दिखाई देंगे। इसका प्रसारण 2 जुलाई से होगा।

पुनीत के बारे में पूछे जाने पर डिसूजा ने कहा, “वह बहुत प्रतिभाशाली हैं। यह हमारे लिए प्लस है। अन्य दो (धर्मेश और शक्ति) कप्तानों के लिए एक कठिन प्रतियोगिता होगी।” शो की मेजबानी डांसर राघव जुयाल करेंगे।

-आईएएनएस