32 की हुईं वाणी कपूर, सुशांत सिंह राजपूत के साथ रखा था बड़े पर्दे पर कदम

4268

सुशांत सिंह राजपूत के साथ बड़े पर्दे पर कदम रखने वाली अभिनेत्री वाणी कपूर 23 अगस्‍त 2020 को अपना 32वां जन्‍मदिवस मना रही हैं। दिल्‍ली की वाणी कपूर के लिए मुम्‍बई तक का सफर तय करना आसान नहीं रहा क्‍योंकि शुद्ध रोमांस अभिनेत्री के पिता की इच्‍छा कुछ और करवाने की थी।

Actress Vaani Kapoor
Actress Vaani Kapoor

जानकारी के अनुसार वाणी कपूर का जन्‍म 23 अगस्‍त 1988 को दिल्‍ली में हुआ था। वाणी कपूर के पिता शिव कपूर फर्नीचर एक्सपोर्ट का कारोबार करते हैं जबकि मां डिम्पी कपूर पेशे से मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव हैं।

वाणी कपूर ने इग्‍नो से बैचलर इन टूरिज्म की पढ़ाई करने के बाद ओबेरॉय होटल्‍स एंड रिजॉर्ट से इंटर्नशिप की और आईटीसी होटल में नौकरी शुरू की। कुछ समय बाद वाणी कपूर ने नौकरी को अलविदा कह कर मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा।

हालांकि, वाणी कपूर के पिता नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी अभिनय की दुनिया में आए। वाणी कपूर बताती हैं कि उनके पिता की इच्‍छा थी कि मैं शादी करके सैटल हो जाउं।

वाणी कपूर ने सुशांत सिंह राजपूत और परि‍णीति चोपड़ा अभिनीत फिल्‍म शुद्ध देसी रोमांस से बड़े पर्दे पर कदम रखा। वाणी कपूर की फिल्‍म में सीधी एंट्री नहीं हुई थी। असल में, वाणी कपूर ने फिल्‍म कास्‍ट के लिए आयोजित हुए ऑडिशन में भाग लिया था। 

ऑडिशन पास करने के बाद वाणी कपूर ने यशराज फिल्‍म्‍स के साथ तीन फिल्‍मों का कॉन्‍ट्रैक्‍ट साइन किया। देसी शुद्ध रोमांस करने के बाद वाणी कपूर ने यशराज फिल्‍म्‍स की तमिल फिल्‍म आहा कल्‍याणम की, जो बैंड बाजा बारात की रीमेक थी।

इतना ही नहीं, आदित्‍य चोपड़ा ने वाणी कपूर को अपनी निर्देशित फिल्‍म बेफिक्रे में रणवीर सिंह के सामने कास्‍ट किया। वाणी कपूर की पिछली फिल्‍म वॉर थी, जिसमें वाणी कपूर ने नैना का किरदार निभाया था।

वाणी कपूर की आने वाली फिल्‍मों में यशराज फिल्‍म्‍स की शमशेरा और बासु भगनानी की बेल बॉटम शामिल हैं। बता दें कि दोनों ही फिल्‍में मेगा बजट हैं। शमशेरा में रनबीर कपूर और संजय दत्‍त लीड भूमिका में हैं जबकि बेट बॉटम में अक्षय कुमार लीड भूमिका निभा रहे हैं।