जानिए! यूट्यूब पर ‘शिवाय’ या ‘ए दिल है मुश्‍किल’ का ट्रेलर आगे

0
263

मुम्‍बई। इस दीवाली पर अजय देवगन निर्देशित एक्‍शन फिल्‍म ‘शिवाय’ और करन जौहर निर्देशित रोमांटिक फिल्‍म ‘ए दिल है मुश्‍किल’ रिलीज होने जा रही है।

shivay

अजय देवगन निर्देशित फिल्‍म शिवाय का ट्रेलर 7 अगस्‍त 2016 को रिलीज किया गया जबकि ‘ए दिल है मुश्‍किल’ का ट्रेलर 29 अगस्‍त 2016 को रिलीज किया गया।

यूट्यूब के आंकड़ों के अनुसार लगभग तीन हफ्ते पहले रिलीज हुए अजय देवगन अभिनीत फिल्‍म ‘शिवाय’ के ट्रेलर को 17,827,198 बार देखा गया है। हालांकि, लगभग पांच दिन पहले रिलीज हुए रणबीर कपूर अभिनीत फिल्‍म ‘ए दिल है मुश्‍किल’ के ट्रेलर को 13,414,511 बार देखा गया।

यदि यूट्यूब आंकड़ों की बात करें तो पहली दृष्‍टि में ‘शिवाय’ के ट्रेलर पर ‘ए दिल है मुश्‍किल’ का ट्रेलर काफी भारी पड़ रहा है। हालांकि, इसके पीछे विज्ञापन, प्रसार प्रसार के अन्‍य तरीके और अन्‍य तथ्‍य शामिल हो सकते हैं।

Ae Dil Hai Mushkil 003

एक अनरू बात ‘शिवाय’ के ट्रेलर के समय किसी भी प्रकार का विवाद सामने नहीं आया था जबकि ‘ए दिल है मुश्‍किल’ का ट्रेलर रिलीज होने के बाद केआरके एक्‍सपोजेड नामक ऑडियो क्‍लिप बाहर आने से दोनों फिल्‍में चर्चा का केंद्र बन चुकी हैं।

दोनों फिल्‍मों की शैली अलग है, एक रोमांटिक तो दूसरी एक्‍शन थ्रिलर है। इसलिए बॉक्‍स ऑफिस पर दोनों के देखने वाले अलग अलग होंगे। यदि एक ही शैली की फिल्‍में हो तो अधिक टकराव की संभावना बढ़ जाती है।

बॉक्‍स ऑफिस की जंग तो अंत में वो ही जीतेगा, जो सिने प्रेमियों के दिल जीतेगा। 28 अक्‍टूबर 2016 का इंतजार करें।

आप अपनी राय नीचे टिप्पणी बॉक्‍स में दे सकते हैं। हालांकि, गाली गालौच से परहेज करें क्‍योंकि इससे आपकी बात खोखली साबित होती है।