‘दृश्यम 2’ के निर्माताओं की जेब से मनीष शाह ने ऐसे उड़ाए साढ़े तीन करोड़!

0
15325

एक बड़ी और चौकाने वाली ख़बर सामने आई है। ख़बर अजय देवगन अभिनीत और बहुप्रतीक्षि‍त फिल्‍म दृश्यम 2 से संबंधित है। इसमें कोई शक नहीं है कि ‘दृश्यम 2’ के ट्रेलर को बेहद पसंद किया गया है। साथ ही फिल्‍म दृश्‍यम 2 से दर्शकों को एक बेहतरीन फिल्‍म की उम्‍मीद भी है।

Drishyam 2 Ajay Devgan
Drishyam 2 Ajay Devgan

लेकिन, ‘दृश्‍यम 2’ के निर्माताओं ने सोचा भी नहीं था कि फिल्‍म दृश्‍यम 2 के रिलीज से ठीक कुछ दिन पहले उनके साथ कोई शख्‍स ऐसा दांव चलेगा कि उनके होश उड़ जाएंगे। ‘दृश्‍यम 2’ के निर्माता निर्देशक के होश उड़ाने वाला शख्‍स कोई और नहीं, बल्कि गोल्डमाइंस टेलीफिल्म्स के मालिक मनीष शाह हैं, जिसके कई YouTube चैनल हैं।

दरअसल हुआ यूं कि अजय देवगन, अभिषेक पाठक और दृश्‍यम 2 टीम अपनी फिल्‍म दृश्‍यम 2 के रिलीज होने का इंतजार कर रही थी। और मनीष शाह ने दिवाली का मौका देखकर जबरदस्‍त बॉम्‍ब फोड़ दिया।। असल में, मनीष शाह ने दृश्‍यम 2 के तेलुगू संस्‍करण के हिंदी डब संस्‍करण को यूट्यूब चैनल पर रिलीज करने का एलान कर दिया। इसके बाद दृश्‍यम 2 के निर्माता निर्देशकों की सांस अटक की।

गौरतलब है कि मनीष शाह ने तेलुगू फिल्म drushyam 2 के हिंदी डबिंग अधिकार इसके तेलुगु निर्माताओं डी सुरेश बाबू, एंटनी पेरुंबवूर और राजकुमार सेतुपति से खरीदे, जिन्होंने वेंकटेश अभिनीत ‘दृश्यम 2 अर्थात drushyam 2’) का तेलुगु संस्करण बनाया।

शाह अपने यूट्यूब चैनल पर ‘दृश्यम 2’ का हिंदी डब वर्जन डालने वाले थे; उन्होंने 22 अक्टूबर को रिलीज़ करने की योजना बनाई थी जबकि 18 नवंबर 2022 को अजय देवगन अभिनीत दृश्‍यम 2 रिलीज होने जा रही है। ऐसे में अजय देवगन की फिल्‍म दृश्‍यम 2 को बॉक्‍स ऑफि‍स पर नुकसान उठाना पड़ सकता है।

ऐसे में अजय देवगन और कुमार मंगत ने मनीष शाह से फिल्‍म की रिलीज रोकने के लिए कहा। मनीष शाह ने बदले में साढ़े तीन करोड़ रुपये की मांग रखी, वो भी 18 फीसद जीएसटी अलग से। अजय देवगन और कुमार मंगत के पास मनीष शाह की बात मानने के लिए अलावा कोई चारा भी नहीं था।

ऐसे में कुमार मंगत और अजय देवगन को साढ़े तीन करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ा। हालांकि, मीडिया से बात करते हुए मनीष शाह ने पैसे लेने की बात स्‍वीकारी और कहा कि यह कारोबार है और मैंने जो किया, वो भी गलत नहीं है।