अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन का निवेश फला, ढाई साल में एक करोड़ से सौ करोड़ हुए!

0
232

मुम्बई। इनदिनों फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन ही नहीं बल्कि उनका निवेश किया हुआ धन भी खूब धन कमा रहा है। इसको फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन की निवेश समझदारी कहें या उनकी किस्मत। लेकिन, एक बात पक्की है कि अमिताभ बच्चन जिस कंपनी में भी निवेश करते हैं, उनको जबरदस्त मुनाफा देकर जाती है।

बिजनेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक अभिनेता अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन ने लगभग ढ़ाई साल पहले 2015 में मेरीडियन टेक पीटीई नामक कंपनी में 250,000 डॉलर (लगभग 1.57  करोड़ रुपये) निवेश किया था, जो अब बढ़कर लगभग 17.5 मिलियन डॉलर (लगभग 114 करोड़ रुपये)  हो चुका है।

बिजनेस स्टैंडर्ड से बात करते हुए मेरीडियन टेक पीटीई के संस्थापक वेंकट श्रीनिवास मीनावल्ली ने बताया, ‘निवेश दो अलग अलग खातों से किया गया था। 150000 डॉलर अमिताभ बच्चन के खाते से और 100000 डॉलर अमिताभ बच्चन व अभिषेक बच्चन के संयुक्त खाते से निवेश किए गए। हम जल्द ही कुछ हिस्सेदारी बच्चन परिवार को देंगे।’

बता दें कि इस कंपनी का भाग्य उस समय बदला, जब मेरीडियन की संपत्ति Ziddu.com को एक विदेशी कंपनी लॉन्गफिन कॉर्प ने खरीदा। जब अमिताभ बच्चन की ओर से कंपनी में निवेश किया गया था, उस समय Ziddu.com एक क्लाउड स्टोरेज और ई-डिस्ट्रिब्यूशन स्टार्टअप हुआ करती थी।

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन की ओर से उपरोक्त कंपनी में निवेश आरबीआई की एक स्कीम के अंतर्गत ही किया गया था।