दीपिका पादुकोण, सोनाक्षी सिन्‍हा के पास भी है बीपीएल राशन कार्ड!

0
241

मुम्‍बई। भले ही देश में दलित वर्ग को बीपीएल स्‍कीम के अधीन राशन कार्ड निकलवाना मुश्‍किल हो, लेकिन विश्‍व की सबसे अधिक कमाई करने वाली अभिनेत्रियों मेंर शुमार दीपिका पादुकोण के नाम बीपीएल राशन कार्ड है। इतना ही नहीं, सोनाक्षी सिन्‍हा, जैकलीन फर्नांडीज और रानी मुखर्जी भी इस सुविधा का लाभ ले रही हैं।

Rani Mukhrjee

चौंक गए ना। मगर, यह तो सत्‍य बात है। इन अभिनेत्रियों के नाम पर उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले के अंतर्गत आते कायमगंज क्षेत्र में (बीपीएल) श्रेणी के राशन कार्ड बने हैं और इन कार्डों पर बाकायदा राशन भी बांटा जा रहा है।

मुम्‍बई में रहने वाली और विदेशों में घूमने वाली अभिनेत्रियों के भारत सरकार के कागजों में गरीब होने का खुलासा उस समय हुआ, जब गांव के लोगों ने संबंधित जिलाधिकारी प्रकाश बिंदु से मामले की शिकायत की।

Deepika padukone 006

गांव निवासियों ने जिला प्रशासन से शिकायत की कि गरीबी रेखा के अधीन आने वाले ‘अंत्योदय’ राशन कार्डधारकों में दीपिका पादुकोण, जैकलीन फर्नांडीज, सोनाक्षी सिन्हा और रानी मुखर्जी के नाम शामिल हैं और उन पर फर्जी तरीके से राशन बांटा जा रहा है।

sonakshi sinha 005

हैरानी की बात तो यह है कि कार्ड वितरकों ने सोनाक्षी सिन्‍हा, जैकलीन फर्नांडीज, रानी मुखर्जी, दीपिका पादुकोण समेत अन्‍य अभिनेत्रियों को शादीशुदा दिखाया है। जांच के दौरान 40 के करीब राशन कार्ड ऐसे पाए गए, जिनमें बॉलीवुड अभिनेत्रियों के नाम शामिल हैं। हालांकि, जिला प्रशासन ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं।