Movie Review : अक्षय, करीना, दिलजीत और कियारा की गुड न्‍यूज

0
311

आईवीएफ तकनीक और संतान सुख प्राप्‍ति‍ की तीव्र इच्‍छा पर आधारित गुड न्‍यूज दो विवाहित जोड़ों की कहानी है, जो स्‍वभाव से एक दूसरे के बिलकुल विपरीत हैं, लेकिन, उनके सरनेम एक हैं। संतान सुख की लालसा दोनों को एक ही अस्‍पताल में ले आती है। लेकिन, गुड न्‍यूज मिलने के साथ ही उनके जीवन में हलचल सी मच जाती है, क्‍योंकि अस्‍पताल स्‍टाफ की छोटी सी भूल के कारण इस जोड़े के वीर्य एक्‍सचेंज हो जाते हैं।

दीप्ति बत्रा कामकाजी महिला है, जो शादी के कई साल बीतने के बाद अब मां बनने के लिए आतुर है। दीप्ति अपने पति वरुण को कहीं भी किसी भी हालत में सेक्‍स करने के लिए फोर्स करती है, जहां जहां संतान सुख प्राप्ति की संभावनाएं नजर आती हैं। लेकिन, वरूण अपनी पत्‍नी के इस व्‍यवहार से परेशान है। इस बीच दीप्ति को उसकी ननद आईवीएफ तकनीक के बारे में बताती है। दीप्ति वरुण को आईपीएफ तकनीक से संतान प्राप्त करने के लिए तैयार कर लेती है। लेकिन, यहां पर दीप्ति के अंडकोष में किसी अन्‍य बत्रा (हनी बत्रा) का वीर्य चला जाता है, और वरुण का वीर्य दूसरे बत्रा की पत्‍नी (मोनिका) के अंडकोष में।

वरुण बच्‍चे को गिराना चाहता है, लेकिन, दीप्ति ऐसा करने से मना कर देती है। उधर, हनी बत्रा और उसकी पत्‍नी मोनिका, जो खुद भी पेट से है, मुम्‍बई दीप्ति वरुण के निकट शि‍फ्ट हो जाते हैं, ताकि दीप्ति और वरुण को उनका बच्‍चा गिराने से रोक सके। इसके बाद जो रायता फैलता है, उसको देखने के लिए गुड न्‍यूज देखनी होगी।

ज्‍योति कपूर की लिखी कहानी को ज्‍योति कपूर और ऋषभ शर्मा का स्‍क्रीन प्‍ले काफी मजेदार बना देता है। फिल्‍म के संवाद स्‍क्रीन प्‍ले को और निखार देते हैं, जिसमें फिल्‍म निर्देशक राज मेहता का हाथ भी लगा है। राज मेहता ने कलाकारों से बेहतरीन काम लिया है। दिलचस्‍प और अच्‍छी बात तो यह है कि सेक्‍स के इर्दगिर्द घूमने वाली फिल्‍म गुड न्‍यूज में बिस्‍तर और रोमांस सीनों को पर्दे के पीछे ही रखा है। राज मेहता ने यहां बिलकुल समझदारी से काम लिया है।

अक्षय कुमार ऐसे कॉमिक किरदारों में हमेशा फिट बैठते हैं, और गुड न्‍यूज में भी अक्षय कुमार ने कमाल का काम किया है। करीना कपूर के चेहरे पर उम्र का प्रभाव साफ झलकता है। लेकिन, करीना कपूर का लुक इस किरदार के बिलकुल अनुकूल है। दिलजीत दोसांझ और कियारा आडवाणी की जोड़ी भी फिल्‍म के लिए बेहतरीन और रोचक एलीमेंट है।

इसके अलावा टिस्‍का चोपड़ा और आदिल हुसैन की जोड़ी फिल्‍म के लिए कायल कर देने वाला कॉम्बिनेशन है। दोनों का अभिनय काबिलेतारीफ है। जब जब पर्दे पर टिस्‍का चोपड़ा, करीना कपूर और कियारा आडवाणी साथ नजर आती हैं, तो टिस्‍का चोपड़ा की खूबसूरती और अदाएं, इन दोनों अभिनेत्रियों पर भारी पड़ती हैं।

फिल्‍म का गीत संगीत औसत दर्जे का है। लेकिन, फिल्‍मांकन उच्‍चतम दर्जे का है। कुल मिलाकर कहें तो गुड न्‍यूज एक बेहतरीन कॉमेडी फिल्‍म है, जो दर्शकों का मनोरंजन करने में शत प्रतिशत समर्थ है।