श्रीगणेश अभिनेता जगेश मुकाती का निधन

श्रीगणेश अभिनेता जगेश मुकाती का निधन

गुजराती रंगभूमि, टेलीविजन और फिल्‍म जगत में अपने शानदार अभिनय के लिए मशहूर जगेश मुकाती का बुधवार को देहांत हो गया। 47 वर्षीय अभिनेता जगेश मुकाती को कुछ दिनों से सांस लेने में तकलीफ हो रही थी।

गुजराती नाटक निर्माता और अभिनेता संजय गोरडिया के मुताबिक अभिनेता जगेश मुकाती को ऑक्‍सीजन लेवल कम होने के कारण शुक्रवार को अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया था। पर, अभिनेता जगेश की सतत बिगड़ती तबीयत को देखते हुए उन्‍हें आईसीयू में स्‍थानांतिरत किया गया और वेंटिलेटर पर रखा गया।

https://www.facebook.com/sango1959/posts/10157355038546616

पर, 10 जून 2020 को सवा तीन बजे के आस पास अभिनेता जगेश मुकाती ने अंतिम सांस भरते हुए इस दुनिया को अलविदा कहा दिया।

बता दें कि अस्‍पताल में भर्ती करने के साथ ही सबसे पहले जगेश मुकाती का कोरोना टैस्‍ट हुआ था और उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आाई थी।

जगेश मुकाती ने गुजराती नाटकों के अलावा टीवी धारावाहिक ‘अमिता का अमित’ और ‘श्रीगणेश’ में भी काम किया था और हाल ही में गुजराती फिल्‍म चाल जीवी लईए में भी नजर आए थे।

गौरतलब है कि जगेश मुकाती अभिनीत धारावाहिक श्रीगणेश का स्‍टार प्‍लस पर पुन:प्रसारण 2 जून 2020 से शुरू हो चुका है। इस धारावाहिक में जगेश मुकाती ने भगवान गणेश की भूमिका निभाई थी। इस धारावाहिक को धीरज कुमार ने निर्देशित किया था।

जगेश मुकाती के देहांत पर शोक व्‍यक्‍त करते हुए गुजराती और टेलीविजन अभिनेता दिलीप सोमैया ने कहा, ‘जगेश मुकाती उम्‍दा कलाकार होने के साथ साथ मिलनसार आौर बेहतरीन शख्‍सि‍यत भी थे। उनके साथ जब जब भी काम किया, अच्‍छा अनुभव रहा है। उनके जाने से गुजराती रंगमंच और फिल्‍म जगत को न पूरी होने वाली क्षति हुई है। मनोरंजन जगत में उनके अद्भुत योगदान के लिए उनको हमेशा याद रखा जाएगा।’

Share

Leave a Reply