हद है! ‘ए दिल है मुश्‍किल’ किस अश्‍लील, बेफिक्रे का किस लव!

0
472

मुम्‍बई। करण जौहर निर्देशित फिल्‍म ए दिल है मुश्‍किल को केंद्रीय फिल्‍म प्रमाणन बोर्ड ने यूए प्रमाण देते हुए फिल्‍म में कुछ सीनों पर कैंची चला दी।

इसमें अनुष्‍का शर्मा और रणबीर कपूर के बीच फिल्‍माया गया एक किसिंग सीन भी शामिल है, जिसकी अवधि को कम कर दिया गया है।

लेकिन, दिलचस्‍प बात यह है कि आदित्‍य चोपड़ा निर्देशित फिल्‍म बेफिक्रे जो अपने किसिंग सीनों को लेकर चर्चा का विषय बनी हुई है। इस फिल्‍म के ट्रेलर को बोर्ड ने यूए प्रमाणन पत्र के साथ पास कर दिया, जिसकी उम्‍मीद नहीं थी।

ae-dil-hai-mushkil-008

बॉक्‍स ऑफिस कैप्‍सूल डॉट कॉम के अनुसार, हाल में सीबीएफसी प्रमुख पहलाज निहलानी ने कहा, ‘जब हम ऑन स्‍क्रीन पर अंतरंग दृश्‍यों को लेकर होते हैं तो लोगों को दिक्‍कत होती है। यदि हम उन दृश्‍यों को बने रहने देते हैं तो लोगों को दिक्‍कत होती है। बेफिक्रे में केवल किसिंग सीन नहीं हैं। इसमें बहुत कुछ है, जो प्‍यार को प्रदर्शित करता है। ट्रेलर चुंबन को प्‍यार की मिसाल के रूप में पेश करता है। यह किसी तरह की सुरसुराहट पैदा करने के लिए नहीं थे।’

befikra-002

है ना, बड़ी हैरानी की बात। एक फिल्‍म में किस अश्‍लीलता तो दूसरे में प्‍यार की मिसाल। इसलिए यदि आपको किसी बोर्ड पारित फिल्‍म में किसिंग सीन देखने को मिले तो समझ लेना यह प्‍यार की मिसाल हैं। यदि किसी फिल्‍म में काट दिए जाएं तो समझ लेना, अश्‍लीलता थी।

ranveer singh befikre

हम तो इतना ही कहेंगे कि ये पब्‍लिक है सब जानती है।

FilmiKafeसिने ख़बर अब हिन्‍दी में – से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करणे के लिए हमें Facebook और Google+  पर ज्वॉइन करें, Twitter  पर फॉलो करें।