कहीं ऐसी तो नहीं होगी ‘ए दिल है मुश्‍किल’ की कहानी

0
237

‘ए दिल है मुश्‍किल’ के साथ करन जौहर चार साल के लंबे अंतराल के बाद बतौर निर्देशक बड़े पर्दे पर दस्‍तक देने जा रहे हैं। हाल में ए दिल है मुश्‍किल का टीजर रिलीज हुआ।

आम चर्चा है कि करन जौहर निर्देशित फिल्‍म ‘ए दिल है मुश्‍किल’ ऋषि कपूर अभिनीत फिल्‍म दूसरा आदमी की रीमेक है। हालांकि, दूसरा आदमी फिल्‍म करन जौहर के बैनर तले नहीं बल्‍कि यशराज फिल्‍म्‍स बैनर तले बनी थी।

और करन जौहर ने भी इस बात से इंकार कर दिया कि ‘ए दिल है मुश्‍किल’ दूसरा आदमी की रीमेक है। करन जौहर का इंकार करना सही हो सकता है क्‍योंकि निर्माता निर्देशक होने के नाते करन जौहर बेहतर जानते हैं।

Ae Dil Hai Mushkil 003

हालांकि, टीजर देखने के बाद लगता जरूर है कि ‘ए दिल है मुश्‍किल’ की कहानी थोड़ी सी दूसरा आदमी से प्रेरित है। टीजर के हिसाब से फिल्‍म ‘ए दिल है मुश्‍किल’ की कहानी कुछ इस कदर हो सकती है।

रणबीर कपूर और अनुष्‍का शर्मा दोनों अच्‍छे दोस्‍त हैं। रणबीर कपूर अनुष्‍का शर्मा से एक तरफ प्‍यार करता है। लेकिन, अनुष्‍का शर्मा उस प्‍यार को कभी समझ नहीं पाती, और रणबीर कपूर को एक दोस्‍त के रूप में स्‍वीकार करती है। ऐसे में टूटे मन वाले रणबीर कपूर की मुलाकात ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन से होती है, जो भी दर्दे दिल से गुजर रही है। रणबीर कपूर और ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन का दर्द दोनों को एक दूसरे के करीब लेकर आता है। मगर, इस हमदर्दी से जन्‍म प्रेम में बीच आज भी अनुष्‍का शर्मा के लिए रणबीर कपूर का दिल धड़कता है। यदि रिपोर्ट सही हुए तो कहानी में शाह रुख़ ख़ान ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन के प्रेमी होंगे। अचानक अकेली हो जाने के कारण ऐश रचनात्‍मक दुनिया में उतर जाएगी।

यह कहानी सत्‍य नहीं। सिर्फ एक अनुमान है। यदि कहानी का प्‍लॉट ऐसा हुआ भी तो जो भावनाएं अभिनय से पर्दे पर उकेरी जाएंगी, उसको महसूस करने के लिए, उसको समझने के लिए फिल्‍म देखनी लाजमी होगी।

विशेष सूचना करन जौहर की फिल्‍म है भावनाओं से लबरेज होगी, इसलिए रूमाल साथ लेकर जाना न भूलें। पता नहीं किसी मोड़ पर करन जौहर आपको दिल से आंसू बहाने के लिए मजबूर कर दें।

अगर यशराज चोपड़ा रोमांस फिल्‍मों के किंग थे तो करन जौहर भावनाओं से लबरेज फिल्‍मों का बेताज बादशाह है।