जब अमिताभ बच्चन ने मांगी शत्रुघ्‍न सिन्‍हा की एक आदत

0
494

मुम्‍बई। एक समय दोस्‍ती की मिसाल माने जाने वाले बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्‍चन और शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने लंबे अंतराल के बाद एक टीवी कार्यक्रम में एक साथ मंच साझा किया और कार्यक्रम मेजबानों के साथ बातचीत में किए कुछ अहम खुलासे।

जी हां, जीटीवी पर शनिवार से शुरू हुए कार्यक्रम यारों की बारात में पहली मेहमान जोड़ी बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्‍न सिन्‍हा और अमिताभ बच्चन की थी। महमूद साहब के घर से शुरू हुआ अमित शत्रु का दोस्‍ताना कुछ सालों बाद किसी कारणवश बिखर गया। दोनों के रास्‍ते अलग हो गए। इस प्रोग्राम में भी दोनों ने इस बात पर चुप्‍पी साध ली।

amitabh-bachchan-shatrughan-sinha

अमिताभ बच्‍चन ने शत्रुघ्‍न सिन्‍हा की लेट लतीफी के खूब राज खोले। अमिताभ बच्‍चन के अनुसार शत्रुघ्‍न सिन्‍हा फिल्‍म शूटिंग से लेकर किसी भी एवेंट तक में देरी से पहुंचते थे। इतना ही नहीं, कई बार तो एयरपोर्ट पर भी लेटलतीफी को लेकर होहल्‍ला हो जाता था। अमिताभ बच्‍चन चाहते हैं कि शत्रुघ्‍न सिन्‍हा की यह आदत उनमें आ जाए क्‍योंकि पहले पहुंचने वाले व्‍यक्‍ति को इंतजार करना पड़ता है। हालांकि, यारों की बाराज की शूटिंग के लिए शत्रुघ्‍न सिन्‍हा पहले पहुंचे।

शत्रुघ्‍न सिन्‍हा से जब पूछा गया कि आप अमिताभ बच्‍चन का कौन सा रोल करना चाहेंगे, तो शत्रुघ्‍न सिन्‍हा से पहले अमिताभ बोले, सभी। लेकिन, शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने जवाब देते हुए कहा, शोले का। इस रोल को छोड़ने का अफसोस आज भी शत्रुघ्‍न सिन्‍हा को है। लेकिन, शत्रुघ्‍न सिन्‍हा खुश हैं कि उस रोल ने अमिताभ बच्‍चन को एक अलग पहचान दी। हालांकि, रोल छोड़ने के पीछे का कारण नहीं बताया।

Shartugan and amitabh at Anything but khamosh 001

शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने इस मंच से अमिताभ बच्‍चन की तारीफ करते हुए उनको भारत का राष्‍ट्रपति बनाए जाने की अपील की। हालांकि, अमिताभ बच्‍चन ने कहा, शत्रुघ्‍न सिन्‍हा को मजाक करने की आदत है। लेकिन, शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने कहा कि मैं गंभीर हूं। एक बार पहले भी शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ऐसा कर चुके हैं। अमिताभ बच्‍चन ने शत्रुघ्‍न सिन्‍हा का कालीचरण वाला किरदार निभाने की इच्‍छा जतायी।