अभिनेत्री रेखा की मांग में संजय दत्‍त का सिंदूर! जानिये, असली सच

0
318

मुम्‍बई। जैसा कि आप जानते हैं। पिछले कुछ दिनों से संजय दत्‍त और रेखा के विवाह की चर्चा मीडिया में बड़े जोर शोर के साथ हो रही है।

कहा जा रहा है कि रेखा और संजय दत्‍त ने गुपचुप शादी कर ली थी और अभिनेत्री रेखा की मांग में जो सिंदूर है, वो संजय दत्‍त का है। इस ख़बर को हकीकत का रूप देने के लिए यासिर उस्‍मान की किताब रेखा एन अनटोल्‍ड स्‍टोरी का हवाला दिया जा रहा है।

हालांकि, इस मामले में चुप्‍पी तोड़ते हुए रेखा एन अनटोल्‍ड स्‍टोरी के लेखक यासिर उस्‍मान ने अंग्रेजी दैनिक हिंदुस्‍तान टाइम्‍स डॉट कॉम  के साथ विशेष बातचीत में कहा, ‘यह पूर्ण रूप से गलत है। इस तरह का कुछ भी मेरी किताब में उल्‍लेखित नहीं है। लगता है कि लोगों ने किताब को अच्‍छे ढंग से पढ़ा ही नहीं।’

आगे लेखक ने कहा, जैसा कि किताब में उल्‍लेखित है, ‘रेखा और संजय दत्त एक साथ फिल्म में काम कर रहे थे, शायद ज़मीन आस्मान (1984)। उस समय उनके चक्कर की अफवाहें सामने आईं। वास्तव में, कुछ लोग कहने लगे कि उनका विवाह हुआ है। ये अफवाह इतनी मजबूत हो गईं कि संजय दत्त को एक पत्रिका में आरोपों से इनकार करना पड़ा। यह एक आधिकारिक अस्वीकार था।’

चलते चलते

हालांकि, रेखा की मांग का सिंदूर अभी भी एक रहस्‍य बना हुआ है। इस सिंदूर के साथ कभी अमिताभ बच्‍चन का तो कभी संजय दत्‍त का नाम जुड़ता है। वैसे रेखा ने असल जीवन में 1990 में मुकेश अग्रवाल के साथ वैवाहिक जीवन शुरू कर लिया था। कहा ऐसा भी जाता है कि रेखा ने विनोद मेहरा के साथ गुप्‍त शादी कर ली थी, जो परिवार की वजह से कभी सार्वजनिक न हो सकी।