‘दिलजीत दोसांझ’ के हाथों में पहुंचते ही विवादों में घिरी ‘ब्‍लैक लेडी’

0
200

मुम्‍बई। हाल ही में, पंजाबी सुपर स्‍टार दिलजीत दोसांझ को हिंदी फिल्‍म उड़ता पंजाब में शानदार डेब्‍यु के लिए फिल्‍मफेयर अवार्ड से सम्‍मानित किया गया। जैसे ही गायक व अभिनेता दिलजीत के हाथों में ब्‍लैक लेडी आई तो अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर ने विवाद खड़ा कर दिया है।

सच में बिकते हैं अवार्ड, अभिनेता ऋषि कपूर ने खोल दी पोल

नवोदित अभिनेता हर्षवर्धन कपूर ने हाल ही में दिए एक इंटरव्‍य में कहा, ‘दिलजीत दोसांझ को फिल्‍मफेयर न्‍यू कवर अवार्ड से सम्‍मानित नहीं किया जा सकता था क्‍योंकि दिलजीत दोसांझ पहले ही कई फिल्‍मों में अभिनय कर चुके हैं।’

इंटरव्‍यू दौरान हर्षवर्धन ने कहा, ‘मैं पहले ही दो डेब्‍यु अवार्ड जीत चुका हूं, असल में मुझे ब्‍लैक लेडी का इंतजार था। हालांकि, मैं जानता हूं कि हर अवार्ड के अपने पैमाने होते हैं। मुझे ईमानदार बनना होगा। मैं सोचता हूं कि डेब्‍यु अवार्ड केवल उस व्‍यक्‍ति को दिया जाना चाहिये, जो पहली बार अभिनय में कदम रख रहा हो। यह उसको नहीं दिया जाना चाहिये, जो पहले ही कई फिल्‍मों में बेहतरीन काम कर चुका है, किसी अन्‍य भाषा में, क्षेत्र में।’

हालांकि, इससे पहले हर्षवर्धन कपूर ने अपने एक ट्वीट में लिखा था कि दिलजीत दोसांझ ने 2008 में अभिनय डेब्‍यु कर लिया था। जबकि असल में तो दिलजीत दोसांझ ने गुड्डू धनोआ की पंजाबी फिल्‍म द लॉयन ऑफ पंजाब से अपने फिल्‍मी कैरियर की शुरूआत की, जो 2011 में आई थी।

ट्विटर पर नाराजगी जाहिर करने के बाद हर्षवर्धन को यूजर्स के सवालों के जवाब भी देने पड़ गए। एक सवाल के जवाब में हर्षवर्धन ने लिखा, ‘तो आज से हम रोबोट की तरह व्‍यवहार करेंगे। अपनी असल भावनाएं और विचार नहीं बांटेंगे। आप सच्‍चाई की उम्‍मीद करते हो और फिर शिकायत करते हो कि हम सच बोल देते हैं।’

गौरतलब है कि नवोदित अभिनेता हर्षवर्धन कपूर ने राकेश ओम प्रकाश मेहरा की फिल्‍म मिर्जिया से अभिनय की दुनिया में कदम रखा है। इसलिए जिस श्रेणी में दिलजीत दोसांझ को पुरस्‍कार मिला, उस श्रेणी में हर्षवर्धन को नामांकित किया गया था।

इससे पहले बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार के प्रशंसकों ने भी फिल्‍म फेयर अवार्ड को लेकर ट्विटर पर काफी हो हल्‍ला किया था। अक्षय कुमार के कथित प्रशंसकों ने फिल्‍मफेयर अवार्ड्स ऑन सेल तक का हैशटैग निरंतर दो दिन तक ट्विटर बनाए रखा था। – ट्विटर पर बोले अक्षय कुमार के फैन FILMFARE AWARDS ON SALE!

वैसे देखा जाए तो म्‍यूजिक वीडियो के अलावा ही दिलजीत दोसांझ 2011 से अब तक उड़ता पंजाब समेत 11 फिल्‍में कर चुके हैं, जिनमें से पहली फिल्‍म द लॉयन ऑफ पंजाब को छोड़कर बाकी सभी फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस पर हिट या सुपरहिट रही हैं।

ऐसे देखा जाए तो दिलजीत दोसांझ अभिनय के क्षेत्र में नये नहीं। लेकिन, बॉलीवुड में उड़ता पंजाब उनकी डेब्‍यु फिल्‍म ही कहलाएगी। और पुरस्‍कारों के मामले में आयोजकों के अपने मापदंड होते हैं।

क्‍या आप हर्षवर्धन कपूर की बात के साथ सहमत हैं ? नीचे बॉक्‍स में प्रतिक्रिया दे सकते हैं।