तो आज अभिनेता सलमान खान के बच्‍चे भी फिल्‍मों में होते!

0
258

मुम्‍बई। भले ही अभिनेता सलमान खान अपना 51वां जन्‍मदिवस अविवाहित शख्‍स के रूप में मना रहे हैं। लेकिन, यदि अभिनेता सलमान खान 90 के दशक में अपना पैर पीछे न खींचते तो शायद आज सलमान खान के बच्‍चे युवा होते और शायद फिल्‍मी दुनिया में कैरियर बनाने को उतावले भी होते।

सलमान खान की बायोग्राफी बीइंग सलमान के अनुसार सलमान खान और संगीत बिजलानी वैवाहिक जीवन शुरू करने वाले थे। शादी की तारीख 27 मई 1994 पक्‍की भी हो गई थी। लेकिन, अचानक अभिनेता सलमान खान का मन कथित तौर पर बदल गया और विवाह न करने की बात कही। उनदिनों सलमान खान और संगीता बिजलानी का प्रेम प्रसंग चरम पर था और संगीता बिजलानी सलमान खान के साथ वैवाहिक जीवन शुरू करने के मूड में थी।

इसके बाद सलमान खान सोमी अली के प्‍यार में पड़ गए, जो पाकिस्‍तान की रहने वाली थी और फ्लोरिडा में रहती थी। सलमान खान पर बेहताशा मरती थी। सलमान खान से मुहब्‍बत ऐसी कि सोमी अली फ्लोरिडा छोड़कर भारत आ गई और फिल्‍मी दुनिया में कदम पक्‍के करने के साथ साथ सलमान खान के जीवन में अहम स्‍थान बनाने की कोशिश में जुट गई।

लेकिन, सोमी अली के साथ भी संगीता बिजलानी वाली हुई और सलमान खान का झुकाव ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन की तरफ तेजी से बढ़ने लगा। सोमी अली और सलमान खान के बीच की दूरियां बढ़ने लगी। हालांकि, सोमी अली ने ब्रेकअप के लिए किसी को दोष देना उचित नहीं समझा और अपनी दुनिया में लौट गईं।

अभिनेता सलमान खान और ऐश्‍वर्या राय के प्रेम प्रसंग का अंत बेहद दुखद था। कहते हैं कि सलमान खान का जब दिल ऐश्‍वर्या राय के हाथों टूटा तो सलमान खान टूट गए। भले ही फिर सलमान खान का नाम कभी कैटरीना कैफ से तो काफी वर्तमान कथित गर्लफ्रेंड लुलिया वंतुर से जोड़ा गया।