’24’ को कभी TV सीरियल नहीं समझा : अनिल कपूर

0
224

मुंबई। हिंदी फिल्म जगत के दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर का कहना है कि उन्होंने और उनकी टीम ने ’24’ को छोटे पर्दे का सीरियल नहीं बल्कि एक फीचर फिल्म की तरह ही लिया। अनिल इस शो के दूसरे सीजन को मिल रही ‘जबरदस्त’ प्रतिक्रिया से खुश हैं।

अनिल ने कहा, “यह आश्चर्यजनक है कि ’24’ के दूसरे सीजन ने इतना उत्साह पैदा किया है। हम केवल तभी दूसरा सीजन करना चाहते थे, जब हम सभी पूरी तरह निश्चिंत हो गए कि हम अपना समय और ऊर्जा पूरी तरह से बगैर किसी रुकावट के इसे पूरा करने में लगाएंगे।”

अनिल ’24’ के सही दिशा में जाने को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं। उल्लेखनीय है कि अनिल का यह शो एक लोकप्रिय अंतर्राष्ट्रीय शो का भारतीय रूपांतरण हैं।

उन्होंने कहा, “हमने इसकी शैली में सब कुछ किया है। हमने मूल तत्व का भारतीयकरण किया है, लेकिन केवल इतना कि जिससे मूल कार्यक्रम के प्रशंसकों को धोखा महसूस न हो।”

’24’ को पूरी तरह से सेंसर प्रक्रिया से गुजरना पड़ा है। अनिल ने बताया, “चूंकि हमने इसकी एक फीचर फिल्म की तरह स्क्रीनिंग की थी, इसलिए हमने इसे सेंसर भी करवाया।”

Anil kapoor 002

अनिल इस शो की मुख्य भूमिका में हैं और वह इसके निर्माता भी हैं। अनिल ने कहा कि उन्होंने कभी भी ’24’ के साथ भेदभाव नहीं किया।

उन्होंने कहा, “मेरे लिए ’24’ और किसी फिल्म की शूटिंग के बीच कोई अंतर नहीं रहा। मैंने इस शो के दूसरे सीजन की शूटिंग पूरी करने के लिए अपनी सभी परियोजनाओं को किनारे रख दिया। टेलीविजन पर काम करने का यही एक तरीका है।”

टेलीविजन चैनल कलर्स पर प्रसारित होने वाले इस शो के समय में पहले सीजन की तुलना में बदलाव किया गया है। पहले सीजन में यह रात 10 बजे प्रसारित होता था, जिसे बदलकर रात 9 बजे कर दिया गया है।

-आईएएनएस/सुभाष के. झा