फवाद ख़ान बॉलीवुड में गाने के लिए भी तैयार

0
226

नोएडा। अपने अभिनय और खूबसूरत चेहरे से भारतीय सिने प्रेमियों विशेषकर लड़कियों का दिल जीत चुके फवाद ख़ान मौका मिलने पर बॉलीवुड की फिल्‍मों में गाने के लिए भी तैयार हैं। फिलहाल, फवाद ख़ान करण जौहर के प्रोडक्‍शन हाउस की अगली फिल्‍म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में नजर आएंगे।

fawad khan 001

गौरतलब है कि हिंदी फिल्म खूबसूरत से बॉलीवुड में कदम रखने वाले फवाद ख़ान की ज्यादातर फिल्में कई सितारों वाली रही हैं। जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो फवाद ख़ान ने कहा, “मैं नहीं समझता कि किसी मल्टी स्टारर फिल्म या अकेले स्टार वाली फिल्म से आप के फिल्में चुनने का कुछ लेना-देना होता है। यह तो केवल एक पुरानी सोच है। निश्चित रूप से आप एक स्वस्थ संतुलन बनाना चाहते हैं, लेकिन इसका अधिक संबंध इस बात से होता है कि आप किस तरह का किरदार निभा रहे हैं।”

फवाद ख़ान कहते हैं कि फिल्म का विषय बड़ी चीज है। करण ने मुझे ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की पेशकश की, चूंकि धर्मा प्रोडक्शन के साथ मेरा अच्छा तालमेल था, तो मैं इसके साथ जुड़ा। मैंने पहले विषय के आधार पर फिल्म चुनी और इसके बाद मैंने देखा कि हमारे साथ किस तरह की टीम है।

fawad khan
अन्‍य सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए अभिनेता, गायक और मॉडल फवाद ख़ान ने कहा, “मैं इस तरह की अद्भुत कहानियों का हिस्सा बनना पसंद करूंगा। मैं कहानी के बारे में सोचने के बजाय फिल्म के किरदार के नतीजों के बारे में सोचता हूं। मुझे इस पर (‘कपूर एंड सन्स’) जरा भी संदेह नहीं था, क्योंकि मुझे फिल्म की संवेदनशीलता पसंद थी।”

फवाद ने आगे कहा, ”मुझे बॉलीवुड में अपने करियर के शुरुआती दिनों इस तरह का बोल्ड किरदार निभाने को लेकर जरा भी संदेह नहीं था। बॉलीवुड में किरदारों को लेकर प्रयोग के लिए मैं तैयार हूं। इतना ही नहीं, यदि मुझे बॉलीवुड में गाने का मौका मिलता है तो मैं उसको भी स्‍वीकार करूंगा।”

पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान बॉलीवुड में अपनी पहली फिल्म ‘खूबसूरत’ के रिलीज होने से पहले ही अपने पाकिस्तानी टीवी शो ‘जिंदगी गुलजार है’ के कारण भारत में लोकप्रिय हो चुके थे। फिल्म ‘खूबसूरत’ में फवाद ने सोनम कपूर के अपोजिट युवराज विक्रम सिंह राठौड़ का किरदार निभाया था।

इसके बाद उन्होंने ‘कपूर एंड सन्स’ में समलैंगिक पुरुष का किरदार निभाया, जिसके लिए उन्हें काफी सराहा गया।

फवाद करण जौहर द्वारा निर्मित और निर्देशित फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के लिए तैयार हैं। इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन, रणवीर कपूर और अनुष्का शर्मा प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

-आईएएनएस/निवेदिता