‘कास्टिंग काउच’ पर जरीन ख़ान की प्रतिक्रिया

0
378

नई दिल्ली। छह साल से बॉलीवुड में सक्रिय अभिनेत्री जरीन ख़ान ने ‘कास्टिंग काउच’ से लेकर अपने भावी प्रोजेक्‍टों संबंधी बातचीत की। इस बातचीत दौरान जरीन ख़ान ने कुछ दिल को छू लेने वाले किरदारों के संबंध में भी खुलासा किया और उन किरदारों को बड़े पर्दे पर निभाने के लिए उत्‍सुक हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री जरीन ख़ान की रीतू तोमर के साथ हुई बातचीत के मुख्‍य अंश:

एक सवाल के जवाब में जरीन ख़ान ने कहा, “मुझे ‘जब वी मेट’ का करीना कपूर का किरदार ‘गीत’ काफी पसंद है। मैं इस तरह की भूमिका करना चाहूंगी। यह किरदार काफी अपीलिंग है। गीत का किरदार मस्तमौला है। वह जिंदगी अपनी शर्तो पर जीती है और मुझे इस तरह के किरदार पर्दे पर निभाना पसंद है।”

Zareen Khan 003
आज के दौर में लोकप्रिय शख्सियतों के जीवन पर बन रही फिल्में अधिक देखी जा रही हैं। इस साल ‘नीरजा’ और ‘सरबजीत’ जैसी फिल्में रिलीज हुई हैं। क्‍या जरीन ख़ान भी इस तरह की फिल्मों का हिस्सा बनना चाहती हैं ? पर जरीन ख़ान ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “मेरी इच्छा मीना कुमारी के जीवन पर आधारित फिल्म में काम करने की है। अगर कभी मीना कुमारी के जीवन पर फिल्म बनी, तो मैं इसमें काम करना चाहूंगी।”

जरीन ख़ान ने अपने भावी प्रोजेक्‍टों के बारे में बातचीत करते हुए कहा, “इस साल मेरी दो फिल्में रिलीज हो सकती हैं। इसमें ‘अक्सर-2’ और एक हॉरर फिल्म है। इसके अलावा, दो और फिल्मों की स्क्रिप्ट पढ़ रही हूं।”

बेबाक राय रखने वाली जरीन ख़ान ने इंडस्ट्री में ‘कास्टिंग काउच’ के बारे में भी अपनी राय रखी। इस बारे में बात करते हुए जरीन ख़ान ने कहा, ”कास्टिंग काउच’ मीडिया का बनाया जुमला है। इसे तूल नहीं देना चाहिए। इंडस्ट्री में कई अभिनेत्रियां मेरी दोस्त हैं और हम सब इसके बारे में बात करते हुए हंसते हैं।’

Zareen Khan 001
जरीन ख़ान ने अपने ड्रीम किरदार के बारे में बात करते हुए कहा, “मैं एक्शन फिल्में करना चाहती हूं। एंजेलिना की ‘साल्ट’ जैसी। अपने आप को उस रूप में देखना बहुत दिलचस्प होगा।”

हॉलीवुड में प्रवेश को लेकर जरीन ख़ान ने कहा, “आज से कुछ साल पहले हॉलीवुड में भारतीय अभिनेत्रियों के लिए पहचान बनाना बहुत मुश्किल होता था लेकिन प्रियंका चोपड़ा ने इसे आसान बना दिया है। प्रियंका के बाद अब दीपिका पादुकोण भी उसी राह पर आगे बढ़ रही हैं। मैं भी हॉलीवुड जाना चाहूंगी। यह गर्व की बात होगी।”

Zareen Khan 004

जरीन ख़ान ने अपने कम हुए वजन के बारे में बात करते हुए कहा, “मैंने किसी के दबाव में वजन कम नहीं किया है। मैंने कभी किसी के दबाव में आकर कुछ नहीं किया। मैंने हमेशा से फिट रहने की कोशिश की है, चाहें मैं इस उद्योग का हिस्सा हूं या नहीं, क्योंकि मैं किशोरावस्था से ही मोटी थी।”

-आईएएनएस