क्‍या साल 2017 में सिनेमा मालिकों के आएंगे अच्‍छे दिन?

0
216

सवाल का जवाब तो भविष्‍य की कोख छुपा है। लेकिन, उम्‍मीद पर दुनिया कायम है। उम्‍मीद ही तो होती है जो आगे बढ़ते रहने का हौसला देती है। सवाल इसलिए क्‍योंकि साल 2017 की शुरूआत से ही बड़े बैनर बड़ी फिल्‍मों के साथ सिने खिड़की पर दस्‍तक देने के लिए तैयार हैं। हालांकि, पहले दूसरी छमाही से बड़े बैनर बड़ी फिल्‍मों के साथ आते थे। लेकिन, अगले वर्ष हर महीने कोई न कोई बड़ी फिल्‍म रिलीज होगी।

साल 2017 के पहले महीने की 13 तारीख को ओके जानु रिलीज होगी, जो करण जौहर के बैनर तले बनकर तैयार हुई है। इस फिल्‍म में श्रद्धा कपूर और आदित्‍य रॉय कपूर हैं। फिल्‍म का निर्देशन शाद अली ने किया है और मणि रत्‍नम सह निर्माता है। फिलहाल, इस फिल्‍म के लिए बॉक्‍स ऑफिस पर व्‍यवसाय करने के लिए दो सप्‍ताह का खुला समय होगा।

लेकिन, 25 जनवरी को रईस और काबिल के बीच जबरदस्‍त टकराव देखने को मिलेगा। उम्‍मीद की जा रही थी कि टकराव टल जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। दोनों ही फिल्‍में एक्‍शन भरपूर हैं। हालांकि, ऋतिक रोशन की फिल्‍म में प्‍यार का तड़का है। यदि दोनों ही फिल्‍में बेहतरीन हुई तो सिने खिड़की पर दोनों फिल्‍में 100-100 करोड़ का अच्‍छा व्‍यवसाय कर सकती हैं। इसमें कोई दो राय नहीं कि दोनों फिल्‍में सिनेमा मालिकों के लिए अच्‍छा कारोबार लेकर आ सकती हैं।

इसके बाद अभिनेता अक्षय कुमार जॉली एलएलबी 2 के साथ बॉक्‍स ऑफिस पर एंट्री मारेंगे, जो आज की तारीख में सफलता की गारंटी माने जा रहे हैं। अक्षय कुमार का फैन-फोलियो काफी तेजी से बढ़ा है। ऐसे में अक्षय कुमार की औसतन दर्जे की फिल्‍म भी 60 से 65 करोड़ का व्‍यवसाय आसानी से कर जाती है। लेकिन, जॉली एलएलबी 2 का पोस्‍टर देखकर लगता है कि अक्षय कुमार यकीनन कुछ बेहतरीन करने जा रहे हैं। उम्‍मीद की जा रही है कि अक्षय कुमार साल 2017 की शुरूआत भी 100 करोड़ के क्‍लब में एंट्री के साथ करेंगे।

इसके पश्‍चात राणा दग्‍गुबाती की द गाजी अटैक रिलीज होगी। इस फिल्‍म में तापसी पन्‍नु एक बंग्‍लादेशी लड़की की भूमिका में नजर आएंगी। फिल्‍म से काफी उम्‍मीद की जा रही है। इस फिल्‍म को हिंदी के साथ साथ तमिल और तेलगू में भी रिलीज किया जाएगा। फरवरी के अंतिम सप्‍ताह में कंगना रनौट, सैफ अली खान और शाहिद कपूर की तिक्‍कड़ी रंगून के साथ बॉक्‍स ऑफिस में प्रवेश करेगी। इसका फिल्‍म का निर्देशन विशाल भारद्वाज ने किया है, जो विश्‍वसनीय निर्देशक बन चुके हैं। ऐसे में उनकी फिल्‍म को देखने के लिए एक वर्ग हमेशा तैयार रहता है। तो ऐसे में सिनेमा हॉल भरने की उम्‍मीद की जा सकती है।

मार्च 2017 पूरी तरह पैक है, वो भी उम्‍मीद जगाती फिल्‍मों के साथ। इस महीने विद्या बालन की बेगम जान, कमांडो 2, वरुण धवन और आलिया भट्ट की बद्रीनाथ की दुल्‍हनिया, राम गोपाल वर्मा की सरकार 3, अनुष्‍का शर्मा की फिलौरी, तापसी पन्‍नु, अक्षय कुमार की नाम शाबाना और इरफान खान की हिंदी मीडियम फिल्‍में आदि हैं।

वहीं, अप्रैल में प्रभास की बाहुबली 2, रणबीर कपूर कैटरीना कैफ की जग्‍गा जासूस, सोनाक्षी सिन्‍हा की नूर आदि फिल्‍में हैं। जबकि मई में रणबीर कपूर की ड्रैगन, परिणीति चोपड़ा की मेरी प्‍यारी बिंदू, हाफ गर्लफ्रेंड जैसी फिल्‍में हैं। हालांकि, जून का महीना अक्षय कुमार और सलमान खान के नाम रह सकता है क्‍योंकि इस महीने अक्षय कुमार की टॉयलेट एक प्रेम कथा, सलमान खान की ट्यूबलाइट रिलीज होगी। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की राबता भी इसी महीने रिलीज होगी।

जुलाई के महीने भरी बुकिंग देखने को मिल रही है। इस महीने परिणीति चोपड़ा की तकदुम, टाइगर श्रॉफ की मुन्‍ना माइकल, सैफ अली खान की चेफ, श्रद्धा कपूर की हसीना – द क्‍वीन ऑफ मुम्बई, कृति सेनन की बरेली की बर्फी और अनिल कपूर, अर्जुन कपूर की मुबारकां जैसी फिल्‍में रिलीज होंगी।

अगस्‍त महीने में असल टक्‍कर अक्षय कुमार और शाह रुख खान के बीच होगी। इसी महीने की 11 तारीख को अक्षय कुमार की क्रैक और शाह रुख खान की द रिंग एक साथ रिलीज होने जा रहीं हैं। इस महीने की शुरूआत में संजय दत्‍त उमंग कुमार निर्देशित भूमि से बड़े पर्दे पर वापसी करेंगे जो कि संजय दत्‍त के प्रशंसकों किसी जश्‍न से कम बात नहीं होगी। इस महीने के अंत में सिद्धार्थ मल्‍होत्रा की एक एक्‍शन फिल्‍म रिलीज होगी, जिसका नाम रीलोडिड है। इस फिल्‍म से भी काफी उम्‍मीद की जा रही हैं।

सितंबर 2017 महीने में अजय देवगन की बादशाहो, वरुण धवन की जुड़वा 2 और कंगना रनौट की सिमरन रिलीज होने जा रही है। वहीं, अक्‍टूबर 2017 में अक्षय कुमार, रजनीकांत अभिनीत 2.0 और अजय देवगन अभिनीत गोलमाल 4 के साथ रिलीज होने की संभावनाएं हैं।


नवंबर 2017 में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह अभिनीत पद्मावती रिलीज होगी, जो काफी मेगाबजट मूवी मानी जा रही है। संजय लीला भंसाली इस फिल्‍म से बहुत बड़ा दांव खेलने जा रहे हैं। दिसंबर में विद्या बालन तुम्‍हारी सुलु लेकर आएंगी और सलमान खान साल की समाप्‍ति टाइगर जिंदा है से करेंगे।


कुल मिलाकर देखा जाए तो इस साल फिल्‍मों की भरमार है। कोई भी महीना ऐसा नहीं जाएगा, जिसमें बड़े सितारे फिल्‍म लेकर हाजिर न हो रहे हों। हालांकि, फिल्‍मों की रिलीज डेट आगे पीछे होने की संभावनाएं निरंतर बनीं रहती हैं।