जानिए! Zee Cine Award 2016 में किसने मारी बाजी

0
255

हर साल हजारों फिल्‍में रिलीज होती हैं। मगर, हर फिल्‍म दिल को छू जाए, यूं तो होता नहीं। पिछले वर्ष रिलीज हुई फिल्‍मों में से किसी ने मन को छूआ। कौन सा अभिनेता छा गया। किसी गीत ने कानों को सुकून दिया। किसी ने अपने पहले कदम से बनाई पहचान, जानने के लिए पढ़ें; Zee Cine Award 2016 में किसने मारी बाजी ।

Zee Cine Award 2016 की घोषणा हो चुकी है। Best Actor Male का सम्‍मान बजरंगी भाईजान में बेहतर अभिनय करने हेतु सलमान ख़ान को मिला। Best Film का अवार्ड भी बजरंगी भाईजान के नाम ही रहा। जबकि Best Actor Male सम्‍मान दीपिका पादुकोण की झोली में गया, फिल्‍म बाजीराव मस्‍तानी के लिए।

Jury Award for Best Director संजय लीला भंसाला को बाजीराव मस्‍तानी के लिए। Jury Award for Best Actor अमिताभ बच्‍चन को पीकू के लिए एवं रणवीर सिंह को बाजीराव मस्‍तानी के लिए।

प्रेम रत्‍न धन पायो को Song of the Year’ Award का सम्‍मान दिया गया। Jury Award for Best Actress
बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की झोली में गया, फिल्‍म पीकू के लिए।

श्‍वेता त्रिपाठी को Supporting Actor Female सम्‍मान, फिल्‍म मसान के लिए, मिला। जबकि Supporting Actor Male फिल्‍म मसान अभिनेता संजय मिश्रा को मिला।

Negative Actor का सम्‍मान नवाजुद्दीन सिद्दकी को Badlapur – Don’t Miss The Beginning के लिए मिला।

Debutant Director का सम्‍मान नीरज घायवान को फिल्‍म मसान के लिए मिला। Best Debutant (Female) का सम्‍मान भूमि पेडनेकर को दम लगाके हाइशा के लिए एवं हर्षिली मल्‍होत्रा के बजरंगी भाईजान के लिए।

Best Debutant (Male) का सम्‍मान विक्‍की कौशल को फिल्‍म मसान के लिए मिला। Best Playback Singer (Male) अरिजीत सिंह को सूरज डूबा है, फिल्‍म रॉय के लिए मिला। फिल्‍म तमाशा के गीत मटरग्‍श्‍ती के लिए मोहित चौहान को। श्रेया घोषाल को मोहे रंग दो लाल बाजीराव मस्‍तानी के लिए Best Playback Singer (Female) का सम्‍मान मिलया।

इतना ही नहीं, अनिल कपूर को The International icon award से सम्‍मानित किया गया। अनु मलिक को Best Music का सम्‍मान मोह मोह के धागे के लिए दिया गया। इसी गीत के लिए वरुण ग्रोवर को Best Lyrics का सम्‍मान मिला।