इस महीने रिलीज होगी ऑस्‍कर विजेता फिल्‍म द सेल्‍समैन

0
136

मुम्‍बई। कुछ दिनों पहले ऑस्‍कर 2017 में फॉरेन लैंग्‍वेज फिल्‍म के अवार्ड से सम्‍मानित हो चुकी और असगर फरहादी निर्देशित फिल्‍म द सेल्‍ममैन भारत में रिलीज होने जा रही है।

जी हां, Shahab Hosseini और Taraneh Alidoosti अभिनीत ईरानी फिल्‍म द सेल्‍समैन भारत में 31 मार्च 2017 को रिलीज होगी। इस फिल्‍म को भारत में फिल्‍म निर्माता सुनील दोषी प्रस्‍तुत करने जा रहे हैं जबकि फिल्‍म का वितरण पीवीआर द्वारा किया जाएगा।

फिल्‍म सेपरेशन के लिए ऑस्‍कर जीत चुके निर्देशक असगर फरहादी निर्देशित फिल्‍म द सेल्‍समैन एक थ्रिलर ड्रामा है। जैसे ही फिल्‍म को ऑस्‍कर मिला, वैसे ही अमेरिका में भी फिल्‍म के लिए सिनेमा घरों के दरवाजे खुलने शुरू हो चुके हैं।

सुनील दोषी ने जारी एक बयान में कहा, ‘मैं फिल्‍मों को शुरूआती चरण में भी जांचना परखना शुरू कर देता हूं और मैं उनके अधिकार खरीदने की कोशिश में जुट जाता हूं, जो मुझे शुरूआत में ही प्रभावित करती हैं। असगर फरहादी की फिल्‍म द सेल्‍समैन के मामले में भी ऐसा ही हुआ है। मैंने इसके अधिकार उस समय ही खरीद लिए थे, जब यह पटकथा चरण में थी।’

निर्माता ने इसके पीछे की मंशा जाहिर करते हुए कहा, ‘मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि भारतीय सिनेमा प्रेमियों को विश्‍व स्‍तर की फिल्‍में दिखाई जाए, विशेषकर उन सिने प्रेमियों को जो देखना चाहते हैं, लेकिन बड़े बड़े फिल्‍मोत्‍सवों में जाकर बड़ी स्‍क्रीन पर नहीं देख पाते।’