शिव शक्ति-तप त्याग तांडव में नजर आएंगी प्राची बांसल

0
15654

अभिनेत्री प्राची बांसल, जो पौराणिक धारावाहिक ‘शिव शक्ति-तप त्याग तांडव’ में देवी गंगा का किरदार निभाने के लिए तैयार हैं, ने बताया कि यह केवल एक भूमिका नहीं है, बल्कि यह एक बड़ी जिम्मेदारी है।

इस धारावाहिक में दो प्रमुख देवताओं, शिव और शक्ति, की कहानी दिखाई जाती है। यह उनके कर्तव्य, त्याग और विभिन्नता की यात्रा को प्रस्तुत करता है, जो तपस्या, त्याग और तांडव की दिशा में आगे बढ़ती है। इस धारावाहिक में भगवान शिव और देवी सती की पहली प्रेम कहानी का अद्वितीय प्रस्तुतिकरण किया गया है।

इस कथा का मुख्य विषय तारकासुर, इंद्र और देवताओं को पराजित करने और स्वर्गलोक पर अधिकार करने के लिए आवश्यक शक्ति का उपयोग है। इसमें दिखाया गया है कि भागीरथ, अंशुमान के पोते, ने कठिन तपस्या की और ब्रह्मा और शिव की कृपा प्राप्त की। ब्रह्मा ने गंगा को पृथ्वी पर आने की अनुमति दी, जबकि शिव ने अपने जटाओं में उनकी गति को संयमित किया, ताकि वे अपनी शक्ति से पृथ्वी को विनाशित नहीं करें।

प्राची ने कहा, शिव शक्ति-तप त्याग तांडव’ में पवित्र गंगा के संगीत को मूर्ति रूप देना एक महान सम्मान है। जैसे उनके जल ने अनगिनत आत्माओं को जीवन दिया, वैसे ही वह अब मेरी यात्रा का अभिन्न हिस्सा बन गई है। यह भूमिका केवल एक रूपांतरण नहीं है, यह एक दायित्व है।

बात जारी रखते हुए, प्राची कहती हैं, “मैं इस भूमिका को अपने करियर पथ में एक महत्वपूर्ण कदम मानती हूं, क्योंकि इस धारावाहिक को दर्शकों से अत्यधिक प्यार मिला है। मैं विविध प्रतिभाओं को प्रस्तुत करने की आशा रखती हूं और प्रार्थना करती हूं कि दर्शक मुझे इस भूमिका में स्वीकार करें।”

शिव शक्ति-तप त्याग तांडव’ का प्रसारण कलर्स चैनल पर होता है।