जानिए! क्‍यों ठन गई सलमान ख़ान की अरिजीत से ?

0
232

मुंबई। बॉलीवुड सुपरस्‍टार सलमान ख़ान और बेहद लोकप्रिय गायक अरिजीत सिंह के बीच ठन चुकी है। मगर, ऐसा क्‍या हुआ कि एक फिल्‍म स्‍टार की एक गायक से ठन गई। यकीनन, आप भी जानना चाहते होंगे कि दरअसल हुआ क्‍या, जो बॉलीवुड में सबकी मदद करता है, वे एक गायक के पीछे क्‍यों पड़ गया ? जानिए, पूरा हादसा, अरिजीत की जुबानी।

अपने पोस्ट के जरिए सुपरस्टार सलमान खान से माफी मांगने के कारण उठे विवाद को लेकर लोकप्रिय गायक अरिजीत सिंह ने कहा है कि उन्होंने जो भी किया, उस पर उन्हें कोई पछतावा नहीं है और आशा है कि एक दिन सलमान उन्हें माफ कर देंगे।

अरिजीत ने हाल ही में फेसबुक पर एक पोस्ट साझा कर सलमान से किसी पुरानी गलती के लिए माफी मांगी थी और साथ ही अभिनेता से उनकी आगामी फिल्म ‘सुल्तान’ में गाए गाने को न हटाने का अनुरोध किया था, जिसमें संगीत विशाल-शेखर की जोड़ी ने दिया है।

गायक ने हालांकि, कुछ समय बाद इस पोस्ट को हटा दिया था, लेकिन तब तक यह वायरल हो चुका था।

arijit singh
अरिजीत से जब एक साक्षात्कार में पूछा गया कि उनके प्रशंसकों को पोस्ट के जरिए सलमान से माफी मांगना रास नहीं आया? इस पर उन्होंने आईएएनएस से कहा, “मुझे इस पर कोई पछतावा नहीं है। मैं जानता हूं कि मेरे प्रशंसक कौन हैं और उनकी चिंता को भी समझता हूं, लेकिन जो मुझे करना था, मैंने वही किया। ‘सुल्तान’ फिल्म के जिस गाने को हटाया गया, वह काफी जरूरी था।”

अरिजीत ने कहा कि जब आप फिल्म देखेंगे, तो आपको पता चलेगा कि यह गाना कितना खास था? और यह बात केवल एक गाने के बारे में नहीं है।

इस पूरे विवाद के मुख्य कारण के बारे में पूछे जाने पर गायक ने कहा, “मैंने इस गाने से जुड़े सभी लोगों से कहा था कि यह गाना मेरी आवाज में रिकॉर्ड नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि सलमान मेरी आवाज के साथ तालमेल नहीं बैठा पाएंगे।”

सलमान के साथ हुए अपने इस विवाद के बारे में अरिजीत ने बताया, “वह मेरा पहला पुरस्कार समारोह था। मैं इसके लिए तैयार नहीं था, क्योंकि मैं अपने मेंटर प्रीतम दा के लिए एक गाने का संपादन कर रहा था, लेकिन मुकेश भट्ट जी इस समारोह के निर्णायक सदस्य थे, तो उन्होंने मुझसे इसमें शामिल होने का आग्रह किया। उनकी फिल्म ‘आशिकी 2’ के जरिए बॉलीवुड में मेरे करियर की शुरुआत हुई थी। मैं उन्हें ना नहीं कर पाया।”

इसके बाद हुई घटना की विस्तृत जानकारी देते हुए गायक ने कहा, “मैं अपने आम कपड़ों में प्रीतम दा के लिए काम कर रहा था और मुझे हवाईअड्डे जाना था। इसलिए मैं अपने सामान्य कपड़ों और चप्पल में ही समारोह में पहुंच गया और मुझे कुछ देर बाद यह एहसास हुआ कि लोगों को लग रहा है कि मैं इस समारोह का अपमान कर रहा हूं।”

समारोह में चप्पल पहन कर पहुंचने के बाद की घटना के बारे में अरिजीत ने बताया, “मैं काफी थका हुआ था, इसलिए अपनी सीट पर जाकर बैठ गया और सो गया, क्योंकि आप जानते हैं कि पुरस्कार समारोह काफी लंबे समय तक चलते हैं। इसलिए जब पुरस्कार लेने के लिए मेरा नाम पुकारा गया, तो किसी को मुझे उठाना पड़ा। मैं जानता हूं कि यह गलत था, लेकिन मैं काफी थका हुआ था।”

इस घटना को सलमान द्वारा व्यक्तिगत रूप से लेने के कारण के बारे में पूछे जाने पर अरिजीत ने कहा, “मैं जब मंच की ओर जा रहा था, तो लोगों ने मेरे चप्पल और कपड़ों की फोटो लेनी शुरू कर दी। सलमान इस बात पर हंसते हुए कह रहे थे कि तू है विजेता? मैं जब मंच पर पहुंचा तो उन्होंने मेरे सोने को लेकर मुझसे सवाल किया। निराशाजनक रूप में मैंने प्रकिक्रिया देते हुए कहा कि आप लोगों ने सुला दिया।”

अरिजीत ने कहा कि इस पर ही सलमान नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का एहसास नहीं हुआ। ऐसा नहीं होना चाहिए था।

सलमान से इस घटना के बारे में माफी मांगने के बारे में पूछे जाने पर अरिजीत ने कहा, “उन्होंने जब मुझे पुरस्कार दिया, तो मैंने उनके कान में धीरे से माफी मांगी। मैं वहां ज्यादा कुछ नहीं कह पाया। जब मैं मंच से नीचे आया, तो अपनी सीट नहीं ढूंढ़ पाया। इसलिए जाने लगा, तभी सलमान ने कहा कि इसे देखो, चप्पल में पुरस्कार लेने आया है और अब लेकर सीधा जा रहा है। मैं सच में डर गया और समझ में नहीं आया कि क्या करूं?”

अरिजीत ने कहा कि विमान में सफर के दौरान वह इस घटना के बारे में सोचते रहे। कोलकाता पहुंचने के बाद जब उन्होंने सलमान से माफी मांगी, तो अभिनेता ने कहा कि उन्हें इस तरह से समारोह में आकर पुरस्कार का अपमान नहीं करना चाहिए था।

गायक को अब भी नहीं पता था कि सलमान उनसे खफा है कि नहीं? इस बारे में अरिजीत को तब एहसास हुआ, जब वह मीत ब्रदर्स के लिए फिल्म ‘किक’ में गाना रिकॉर्ड कर रहे थे।

मीत ब्रदर्स ने अरिजीत को बताया कि सलमान इस गाने को फिल्म में शामिल नहीं करना चाहते हैं। उस वक्त उन्हें एहसास हुआ कि अभिनेता अब भी उनसे खफा हैं।

फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ के दौरान भी इसी प्रकार का वाकया हुआ और उन्होंने एक बार फिर सलमान से इसके लिए माफी मांगी।

अरिजीत ने इस क्रम में आगे कहा कि मुंबई से बाहर रहने के दौरान उन्हें ‘सुल्तान’ फिल्म के लिए एक गाना रिकॉर्ड करने के लिए विशाल ददलानी ने फोन किया।

इस पेशकश से उत्साहित अरिजीत को लगा कि सलमान ने उन्हें माफ कर दिया है और वह गाने को रिकॉर्ड करने मुंबई पहुंचे। यह काफी बेहतरीन गाना था। विशाल ने भी अभिनेता को फोन कर इसकी तारीफ की और गायक को लगा कि सब कुछ सही हो गया है।

अरिजीत ने इस गाने की रिलीज के बाद इसे सलमान को समर्पित करने की योजना बनाई, लेकिन विशाल ने उन्हें एक संदेश के जरिए बताया कि इस गीत को ‘सुल्तान’ में शामिल नहीं किया जा रहा है।

विशाल ने बताया कि सलमान ने उन्हें माफ कर दिया है, लेकिन वह उनके लिए गा नहीं सकते।

Salman khan 004
‘सुल्तान’ के लिए गाए गाने को हटाए जाने की इस घटना के बाद उन्होंने सलमान को फोन कर और संदेश के जरिए इसे फिल्म में शामिल करने की अपील की, क्योंकि वह अभिनेता के लिए गाना चाहते थे।

इस स्थिति के बारे में अरिजित ने कहा कि अगर उन्होंने यह गाना अच्छे से नहीं गाया होता, तो इसका हटाया जाना उन्हें उतना नहीं खलता। इसके बाद ही उन्होंने फेसबुक के जरिए सलमान से माफी मांगने का फैसला किया।

अरिजीत ने कहा कि उन्हें यह कहने पर कोई शर्म नहीं है कि इस गाने को फिल्म में शामिल किया जाना चाहिए। वह जानते हैं कि फेसबुक पर मांगी गई माफी के बारे में कई लोगों ने गलत समझा होगा, लेकिन उनके लिए यह गाना काफी महत्वपूर्ण है।

अरिजीत ने आशा जताई कि एक दिन सलमान उन्हें माफ कर देंगे, क्योंकि उनका इरादा अभिनेता का अनादर करने का नहीं था।

-आईएएनएस/सुभाष के. झा