क्‍या जेम्‍स बॉन्‍ड सीरीज डेनियल क्रेग के साथ या बिना आगे बढ़ेगी?

0
192

मुम्‍बई। जेम्स बॉन्ड के रूप में अपनी पहचान बना चुके हॉलीवुड अभिनेता डेनियल क्रेग जेम्‍स बॉन्‍ड सीरीज की अगली दो फिल्‍मों के लिए तैयार नहीं हैं और दिलचस्‍प बात तो यह है कि फिल्‍म निर्माता कंपनी डेनियल क्रेग को कथित तौर पर इतना बड़ा पैकेज ऑफर कर रही है कि सुनकर आप दंग रह जाएंगे।

रडारऑनलाइन डॉट कॉम सहित अन्‍य हॉलीवुड कवरेज देने वाली वेबसाइटों की रिपोर्टों के अनुसार सोनी पिक्‍चर्स डेनियल क्रेग को जेम्‍स बॉन्‍ड सीरीज की अगली दो फिल्‍मों के लिए अनुबंधित करने हेतु 150 मिलियन डॉलर का ऑफर कर चुकी है। हालांकि, जेम्‍स बॉन्‍ड की भूमिका से बाहर निकलने का दावा कर चुके डेनियल क्रेग इस पैकेज को लेकर उत्‍साहित नहीं हैं।

James Bond 007

इसमें कोई दो राय नहीं कि जेम्‍स बॉन्‍ड के किरदार को निभाने के लिए हॉलीवुड का कोई भी स्‍टार आधी कीमत पर तैयार हो जाएगा। मगर, कंपनी जानती है कि पिछले चार भागों में डेनियल क्रेग ने जो अपना जादू बॉक्‍स ऑफिस पर कायम किया है, वो अभी कोई अन्‍य नहीं कर सकता।

यदि डेनियल क्रेग इस फिल्‍म को करने से इंकार कर देते हैं तो फिल्‍म निर्माता कंपनी अन्‍य नामों पर विचार कर सकती है, जिनमें इदरिस इल्‍बा, माइकल फेसबैंडर और टॉम हिडलेस्‍टन शामिल हैं।

कैसिनो रॉयल से जेम्‍स बॉन्‍ड का किरदार शुरू करने वाले डेनियल क्रेग ने क्वांटम ऑफ़ सोलस, स्‍काईफाल और स्पेक्टर में काम किया। इसके बाद एक इंटरव्‍यू में डेनियल क्रेग ने कहा कि वे जेम्‍स बॉन्‍ड के किरदार से बाहर निकलना चाहते हैं और डेनियल क्रेग ने यहां तक कहा कि वो इस किरदार को निभाने से बेहतर होगा कि अपनी नस काट लें।

अब देखना यह है कि डेनियल क्रेग सोनी पिक्‍चर्स के प्रस्‍ताव को स्‍वीकार करते हैं या अपनी हठ पर कायम रहते हैं।

यदि डेनियल क्रेग नहीं मानते तो क्‍या सोनी पिक्‍चर्स जेम्‍स बॉन्‍ड के दीवानों के लिए किसी नए चेहरे के साथ आगे बढ़ने का साहस करेगा।

हालांकि, इस समय डेनियल क्रेग लॉगन लक्‍की नामक एक कॉमेडी फिल्‍म कर रहे हैं, जो 2017 में रिलीज होने की संभावना है।