फैन देखें या नहीं ?

0
295

शाह रुख़ खान सुपर स्‍टार किस्‍म के अभिनेता हैं, जो सिने खिड़की पर अपने बलबूते पर भीड़ जुटाने का दम रखते हैं। ‘दिलवाले’ के बाद शाह रुख़ खान की बहुउम्‍मीदी फिल्‍म ‘फैन’ रिलीज हो गई है।

फिल्‍म में शाह रुख़ खान दोहरी भूमिका में नजर आ रहे हैं। यशराज बैनर्स के साथ रब ने बना दी जोड़ी में भी दोहरी भूमिका निभाते नजर आए शाह रुख़ खान ने फैन के जरिये सही मायने में खुद को एक बार फिर साबित कर दिखाया गया है।

फिल्‍म की कहानी बड़ी तेजी के साथ दौड़ती है। दर्शकों को पता ही नहीं चलता है कि फिल्‍म का इंटरवल कब हो गया। शाह रुख़ दोहरी भूमिका में काफी जंचते हैं।

कहानी की बात करें, गौरव नामक युवक आर्यन खन्‍ना नामक सुपर स्‍टार का फैन है। गौरव खुद को सबसे बड़ा फैन मानता है। गौरव अपने सुपर स्‍टार की एक झलक पाने के लिए घंटों इंतजार करता है। दीवानगी इस कदर बढ़ जाती है कि गौरव आर्यन से मिलने की जिद करता है। कहानी में नया मोड़ उस समय आता है, जब सबसे बड़ा फैन होने का दावा करने वाले गौरव अपने ही पसंदीदा सुपर स्‍टार के खिलाफ हो जाता है। दोनों के बीच का जदोजहद फिल्‍म को रोमांचक बनाता है।

Fan Movie

यदि अभिनय की बात करें तो शाह रुख़ खान अनुभवी अभिनेता है। उनको पता है कि किस किरदार को किस तरह जीना है। गौरव और आर्यन के रोल में शाह रुख़ ख़ान काफी अच्‍छे लगते हैं। दर्शक शाह रुख़ ख़ान के अभिनय से प्रभावित हो सकते हैं, क्‍योंकि सुपर स्‍टार कूल है और फैन एक दम गर्म मिजाज है।

निर्देशन की बात करें तो निर्देशक मनीष शर्मा ने अपने निर्देशन में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है। हालांकि, कुछ जगहों पर फिल्‍म की गति धीमी होती नजर आती है। फिल्म की पटकथा और निर्देशन में अद्भुत तालमेल है।

फिल्‍म देखने लायक है। शाह रुख़ खान की दोहरी भूमिका आनंद लेने के लिए आप इस फिल्‍म को देख सकते हैं। हमारी तरफ से फिल्‍म को 2.5 स्‍टार दिए जाते हैं। हालांकि, हमारी राय सब पर लागू नहीं होती है, क्‍योंकि हर किसी का अपना अपना नजरिया होता है और पसंद भी अपनी अपनी होती है।