फिल्म बॉबी का यह सीन राज कपूर और नरगिस की पहली मुलाकात से प्रेरित था!

0
233

मुम्बई। हिंदी सिनेमा जगत के महान शो मैन राज कपूर और सदाबाहर अदाकारा नरगिस ने पहली बार फिल्म आग में एक साथ काम किया। इंद्रराज आनंद की लिखी फिल्म आग का निर्देशन और निर्माण भी राज कपूर ने ही किया था। यह अभिनेता राज कपूर के बैनर आरके फिल्म्स की पहली फिल्म थी, जो बॉक्स आॅफिस पर कोई करिश्मा नहीं दिखा सकी।

करीब करीब 24 साल का राज कपूर और 18 साल की नरगिस पहली बार मरीन ड्राइव फ्लैट पर मिले। यह न​रगिस का ही फ्लैट था। दरअसल, उन दिनों राज कपूर अपनी अगली फिल्म आग बनाने की तैयारी में लगे हुए थे। इसी सिलसिले में अभिनेता राज कपूर का नवनिर्मित फेमस स्टूडियो में जाना हुआ, जो शिराज हाकिम अली ने बनवाया था।

जहां पर नरगिस की मां और अभिनेत्री जद्दन बाई अपनी फिल्म रोमियो जूलियट की शूटिंग पूरी करके हटी थीं। अभिनेता राज कपूर जद्दन बाई से मिलने के लिए उनके घर पर पहुंचे।

राज कपूर ने घर की घंटी बजायी और अंदर से जद्दन बाई की बेटी दरवाजा खोलने के लिए आई, जिसके हाथ आटे से सने हुए थे। जद्दन बाई की बेटी नरगिस ने अपने आटे वाले हाथों से अपनी लट को उुपर की ओर खींचा। ​नतीजन, आटा उसके माथे पर लग गया।

इस मुलाकात से प्रेरित होकर राज कपूर ने फिल्म बॉबी में ऋषि कपूर और डिम्पल कपाडिया के बीच पहली मुलाकात पर सीन फिल्माया था।

अभिनेता राज कपूर उस समय शादीशुदा और एक बच्चे के पिता थे। अभिनेता राज कपूर को पहली ही नजर में न​रगिस की खूबसूरती भा गई थी और राज कपूर ने नरगिस की तुलना परी से की थी।

https://youtu.be/kaaypnMNsas?t=1560