Movie Review : आर माधवन और विजय सेतुपति की विक्रम वेदा (हिंदी डब)

0
383

बैताल पचीसी प्रेरित क्राइम ड्रामा तमिल विक्रम वेदा, ईमानदार पुलिस अधिकारी और कुख्‍यात अपराधी की लुका छुपी का मनोरंजक खेल है, जो अपनी परिणति पर दर्शकों को चकित कर देती है। कुख्‍यात अपराधी वेदा हर बार पकड़े जाने पर बैताल की तरह ईमानदार पुलिस अधिकारी विक्रम को कहानी सुनाता है, और अंत में सुलझाने की बात करते हुए चकमा देकर वहां से भाग निकलता है।

विक्रम को वेदा के एक जगह छुपे होने की सूचना मिलती है। विक्रम अपने मुठभेड़ दस्‍ते के साथ मुठभेड़ को अंजाम देता है। इस मुठभेड़ में वेदा नहीं बल्कि उसका निर्दोष भाई मारा जाता है। पुलिस अन्‍य मुठभेड़ को अंजाम देने की सोच रही होती है कि वेदा पुलिस के सामने आत्‍मसमर्पण कर देता है। पूछताछ के दौरान वेदा विक्रम को एक कहानी सुनाता है और सवाल पूछता है, विक्रम वेदा के सवाल का जवाब देता है।

वेदा जमानत पर रिहा हो जाता है। इसके बाद विक्रम के राइट हैंड और दोस्‍त साइमन की हत्‍या हो जाती है। विक्रम का शक वेदा पर जाता है, और विक्रम वेदा को खोजकर मारने पर उतारू हो जाता है। विक्रम की टीम वेदा को फिर से खोजने में सफल होती है और वेदा फिर से विक्रम को एक कहानी सुनाकर और सवाल पूछकर चकमा देकर भाग जाता है।

विक्रम का विश्‍वास वेदा में बढ़ने लगता है। विक्रम वेदा को इस्‍तेमाल करने लगता है। वेदा विक्रम को साइमन के कातिल के बारे में सूचना देता है। उधर, विक्रम वेदा को उसके भाई को धोखे से मरवाने वाले व्‍यक्ति के बारे में सूचना देता है। ऐसा करके विक्रम एक तीर से दो निशाने की करने की सोचता है। विक्रम वेदा और अन्‍य अपराधी को एक ही जगह मुठभेड़ में मार गिराने की योजना बनाता है।

वेदा विक्रम के बताए हुए पते पर पहुंचता है। उधर, विक्रम अपने बॉस को फोन करके सूचित करता है कि वे टीम के साथ घटनास्‍थल पर पहुंचे। क्‍या विक्रम वेदा का एनकाउंटर कर देता है? क्‍या विक्रम के हाथ इस बार भी हार ही लगती है? इन सवालों के जवाब जानने के लिए विक्रम वेदा देखिए।

कोई शक नहीं कि पुष्‍कर गायत्री की जोड़ी का निर्देशन सधा हुआ है। चुस्‍त पटकथा फिल्‍म में रोचकता बनाए रखती है। फिल्‍म का अंत बेहद शानदार और चकित करने वाला है। कलाकारों से बेहतरीन काम लिया है। फिल्‍म का लेखन भी बेहतरीन है, जो पुष्‍कर गायत्री के साथ मणिकंदन ने किया है। अभिनय फ्रंट पर पुलिस अधिकारी विक्रम के किरदार में आर माधवन प्रभावित करते हैं। इसमें कोई दो राय नहीं कि वेदा के किरदार में विजय सेतुपति दिल जीतते हैं। श्रद्धा श्रीनाथ का अभिनय भी शानदार है, जो आर माधवन की बीवी के किरदार में नजर आई हैं।

यदि आप एक्‍शन क्राइम सस्‍पेंस फिल्‍म को पसंद करते हैं, तो विक्रम वेदा आपके लिए एक शानदार फिल्‍म साबित होगी।