देखें या नहीं ? फिल्‍म Te3n

0
200

सुजॉय घोष द्वारा निर्मित और रिभु दासगुप्‍ता निर्देशित सस्‍पेंस थ्रिलर फिल्‍म Te3n रिलीज हो चुकी है। फिल्‍म में मुख्‍य भूमिका अमिताभ बच्‍चन, नवाजुद्दीन सिद्दिकी और विद्या बालन की हैं। सुजॉय घोष के साथ विद्या बालन कहानी जैसी सस्‍पेंस थ्रिलर फिल्‍म कर चुकी हैं।

te3n amitabh bachchan
कहानी बात करें तो पोती का अपहरण होने के बाद जॉन बिश्‍वास (अमिताभ बच्‍चन) का जीवन पूरी तरह बदल जाता है और जॉन के जीवन का एक ही मकसद बन जाता है, अपनी पोती के किडनैपरों तक पहुंचना। इस मामले की तहकीकात करने वाला पुलिस अधिकारी मर्टिन (नवाजुद्दीन सिद्दिकी) नौकरी छोड़कर पादरी बन जाता है। अचानक आठ साल बाद एक और अपहरण होता है, जो जॉन बिश्‍वास की पोती के केस से मिलता जुलता है। अब इस मामले की छानबीन का जिम्‍मा आता है नई पुलिस इंस्‍पेक्‍टर सारिता सरकार (विद्या बालन) के सिर। जैसे कि हम जानते हैं कि कहानी अपने अंजाम तक पहुंचने में सफल होगी, लेकिन, यह किस तरह होगा ? किसको कितने पापड़ बेलने होंगे ? दोषी पकड़ में आ जाएंगे तो क्‍या जॉन की पोती लौटेगी ? आख़िर क्‍यों हुए अपहरण ? क्‍यों बनता है एक पुलिस अधिकारी पादरी ? इस बातों को जानने के लिए तो Te3n देखनी पड़ेगी।

te3n nawazuddin
रिभु दासगुप्‍ता का निर्देशन बेहतरीन हैं, हालांकि, उनको कहानी में थोड़ी सी कसावट लाने की जरूरत थी। फिल्‍म को वास्‍तविक स्थलों पर फिल्‍माया गया है। सिनेमाटोग्राफी बेहतरीन है, जो तुषार कंती रे ने की है। दक्षिण कोरियाई फिल्‍म मोनऐज के आधिकारिक रीमेक Te3n में रिभु दासगुप्‍ता अंत तक रहस्‍य बरकरार रखने में कामयाब हुए हैं। हालांकि, इस फिल्‍म को निर्माता सुजॉय घोष की निर्देशित सस्पेंस थ्रिलर कहानी जितना बेहतर तो नहीं कहा जा सकता है।

te3n vidhya balan
अमिताभ बच्‍चन सीनियर सिजीजन के किरदार में जंचते हैं। अमिताभ बच्‍चन ने उम्र मुताबिक अपने किरदार को चुनना शुरू कर दिया है। विद्या बालन पुलिस अधिकारी होने के बावजूद वर्दी में नजर नहीं आती, तो चिंता न करें, क्‍योंकि निर्देशक का मानना है कि कोलकाता में अधिक पुलिस अधिकारी वर्दी नहीं पहनते हैं। इसमें विद्या बालन आपको जीप चलाते हुए नजर आ सकती हैं, जिसके लिए उन्‍होंने विशेष प्रशिक्षण लिया, जबकि कार चलाना तो विद्या बालन को आता है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी का अभिनय तो हमेशा की तरह बेहतर है, चाहे वो पुलिस अधिकारी का किरदार हो या चर्च के पादरी का किरदार। कहानी के हिसाब से संगीत अच्‍छा है।

यदि आप रहस्‍यमय फिल्‍म देखने में दिलचस्‍पी रखते हैं, और आप हाई फाई डेकोरेटेड सिनेमाटोग्राफी के दीवाने नहीं हैं, तो आप इस फिल्‍म का आनंद ले सकते हैं। हमारी तरफ से Te3n को पांच में से तीन नहीं बल्‍कि 2.5 स्‍टार मिलते हैं। हालांकि, यह हमारी अपनी राय है, जो सब पर लागू नहीं होती, क्‍योंकि हर किसी का अपना अपना नजरिया होता है।