Tuesday, March 5, 2024
HomeGossip/Newsसन्नी देओल की मोहल्ला अस्सी को अबकी बार अदालत से तारीख़ नहीं,...

सन्नी देओल की मोहल्ला अस्सी को अबकी बार अदालत से तारीख़ नहीं, समर्थन मिला है!

मुम्बई। दिल्ली उच्च अदालत ने मंगलवार को डॉ. काशीनाथ सिंह के उपन्यास काशी का अस्सी पर आधारित फिल्म मोहल्ला अस्सी से जुड़े एक मामले में सुनवाई करते हुए केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड को एक हफ्ते के अंदर फिल्म को प्रमाण पत्र देने का आदेश दिया है।

अदालत ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए सन्नी देओल अभिनीत फिल्म मोहल्ला अस्सी के प्रस्तावित दस में से नौ कटों को रद्द कर दिया है और केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड को आदेश दिया है कि फिल्म को एक हफ्ते के अंदर ए प्रमाण पत्र दिया जाए।

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने फिल्म मोहल्ला अस्सी को प्रमाण पत्र देने से इंकार कर दिया था। इसके बाद फिल्म निर्माताओं ने फिल्म प्रमाणन अपीलीय ट्रिब्यूनल में अपील की थी और ट्रिब्यूनल ने 24 नवंबर 2016 को फिल्म में दस कट लगाने का आदेश दिया था।

गौरतलब है कि सन्नी देओल और साक्षी तंवर अभिनीत फिल्म मोहल्ला अस्सी का निर्देशन डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है। फिल्म मोहल्ला अस्सी लगभग तीन साल से रिलीज होने की राह देख रही है।

वैसे तो अदालतीय फैसला सन्नी देओल, सन्नी देओल के प्रशंसकों और फिल्म निर्माताओं के लिए खुशी की बात है। लेकिन, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के मौजूदा रवैये को देखते हुए फिल्म मोहल्ला अस्सी का रिलीज होना उतना आसान नहीं है, जितना प्रथम नजर से समझ आ रहा है।

हाल ही में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड मलायलम फिल्म एस दुर्गा के मामले में केरल हाईकोर्ट के आदेश को बड़ी चतुरायी से अंगूठा दिखा चुका है।

CopyEdit
CopyEdithttps://www.filmikafe.com
Fimikafe Team जुनूनी और समर्पित लोगों का समूह है, जो ख़बरों को लिखते समय तथ्‍यों का विशेष ध्‍यान रखता है। यदि फिर भी कोई त्रुटि या कमी पेशी नजर आए, तो आप हमको filmikafe@gmail.com ईमेल पते पर सूचित कर सकते हैं।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments