टेलर स्‍व‍िफ्ट ने डोनाल्‍ड ट्रंप को लताड़ा, मिले 20 लाख लाइक्स

169

हर रोज आलोचनाओं का शिकार बन रहे अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पर अमेरिकी सिंगर टेलर स्विफ्ट बिफरीं। टेलर स्विफ्ट के गुस्‍से भरे पोस्‍ट को लगभग दो दिनों में 20 लाख से ज्‍यादा लाइक्‍स मिल चुके हैं।

मिली जानकारी के अनुसार टेलर स्विफ्ट का ट्वि‍ट ख़बर लिखे जाने तक लगभग पांच लाख से अधिक बार रिट्व‍िट हो चुका है। दरअसल, 29 मई 2020 को अमेरिकी सिंगर टेलर स्विफ्ट ने अपने ट्वि‍टर अकाउंट पर अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉइड की हत्‍या को लेकर अपना गुस्‍सा जाहिर किया था।

टेलर स्विफ्ट ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पर कड़े शब्‍दों से हमला करते हुए लिखा, ‘अपना पूरा राष्‍ट्रपति कार्यकाल श्वेत वर्चस्व और नस्लवाद की आग में झोंकने के बाद, आप में हिंसा की धमकी देने से पहले नैतिक श्रेष्ठता का दंभ भरने की क्षमता है? ‘वेन द लूटिंग स्‍टार्टस द शूटिंग स्‍टार्टस’??? हम आपको नवंबर में वोट से आउट करेंगे।’

अमेरिका में इस समय यह मामला काफी गर्माया हुआ है। इस मामले में हॉलीवुड स्‍टार्स ने जमकर सरकार पर हमला बोला है। इतना ही नहीं, भारतीय मूल अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने अपने पति निक जोनस के साथ अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉइड के साथ हुए अत्‍याचार मामले में आवाज बुलंद की है।

क्‍या था मामला

अमेरिका के मिनेसोटा राज्‍य में पुलिस के हाथों एक निहत्‍थे अश्‍वेत व्‍यक्ति जॉर्ज फ्लॉइड की मौत हो जाने का वीडियो सामने आते ही अमेरिका में रोष की लहर फैल गई थी। मामला 25 मई 2020 का है, अश्‍वेत व्‍यक्ति जॉर्ज फ्लॉइड ने एक दुकान से सिगरेट खरीदी और दुकानदार ने बीस डॉलर का नोट नकली होने की बात कही। इस बात पर दोनों में बहसबाजी हुई और बात पुलिस तक पहुंच गई। पुलिस कुछ मिनटों में ही घटनास्‍थल पर पहुंची और पुलिस ने जॉर्ज फ्लॉइड को हिरासत में लिया। इसके बाद पुलिस कर्मचारी डेरेक शैविन ने जॉर्ज फ्लॉइड की गर्दन दबाई और जॉर्ज फ्लॉइड ने सांस रूकने की शिकायत भी की। लेकिन अधिकारी ने कुछ नहीं सुना, और नतीजन जॉर्ज फ्लॉइड की मौत हो गई। घटनास्‍थल पर खड़े लोगों ने इस घटना को कैमरे में कैद कर लिया।