क्‍यों नहीं बिक रही ‘शोले’ निर्देशक की ‘शिमला मिर्ची’ ?

0
275

मुम्‍बई। ‘शोले’ जैसी फिल्‍म का निर्देशन कर चुके रमेश सिप्‍पी को अपनी अगली निर्देशित फिल्‍म ‘शिमला मिर्ची’ के लिए खरीददार वितरक नहीं मिल रहे हैं।

जी हां, रमेश सिप्‍पी निर्देशन क्षेत्र में वापसी की तैयारी में हैं। मगर, उनका सपना पूरा होता नहीं दिखाई नहीं पड़ रहा है। रमेश सिप्‍पी ने निर्देशन में वापसी करते हुए ‘शिमला मिर्ची’ नामक फिल्‍म राजकुमार राव और हेमा मालिनी जैसे सितारों का लेकर बनाई।

Simla Mirchi Ramesh Sippy

सूत्रों के मुताबिक फिल्‍म को पूरे हुए एक साल हो चला है। मगर, इसको रिलीज करने के लिए रमेश सिप्‍पी को खरीददार और वितरक नहीं मिल रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, फिल्‍म की कहानी खरीददारों को लुभाने में कमजोर पड़ रही है। दरअसल, इस फिल्‍म में हेमा मालिनी एक नौजवान लड़के राजकुमार राव के प्‍यार में पड़ती दिखाई गई है।

मगर, सवाल तो यह है कि रमेश सिप्‍पी जैसे जाने माने निर्माता निर्देशक की फिल्‍म को खरीददार क्‍यों नहीं मिल रहे हैं ? एक कारण तो यह है कि फिल्‍म की कहानी खरीददारों को पसंद नहीं आ रही है।

दूसरा कारण रमेश सिप्‍पी की प्रोडक्‍शन कंपनी भी हो सकती है। जो पिछले लंबे समय से फ्लॉप पर फ्लॉप फिल्‍म बनाती आ रही है। जी हां। रोहन सिप्‍पी ने बातौर निर्माता निर्देशक कुछ न कहो, ब्‍लफमास्‍टर, दम मारो दम, नौटंकी साला, सोनाली केबल, टैक्‍सी नंबर 9211, चांदनी चौंक टू चाइना आदि फिल्‍में दी हैं।

ऐसे में रमेश सिप्‍पी की फिल्‍म को खरीदना घर जलाकर तमाशा देखने जैसा होगा। ऐसा ही नहीं कि यह केवल रमेश सिप्‍पी के साथ हुआ। ऐसा बहुत सारे बड़े सितारों के साथ हो चुका है। पिछले दिनों आई दिलवाले ने भले ही बॉक्‍स ऑफिस पर कलेक्‍शन करने में रिकॉर्ड तोड़ दिए हों। मगर, शाह रुख़ ख़ान ने वितरकों को मुआवजे के रूप में काफी हद तक पैसा वापिस किया।