क्‍या अभिषेक बच्‍चन के लिए तुरुप का पत्‍ता साबित होगी बॉब बिस्‍वास?

0
350

अभिषेक बच्‍चन को फिल्‍म जगत में आए हुए बीस साल बीत चुके हैं। हालांकि, अभी तक अभिषेक बच्‍चन उस मुकाम के आस पास भी नहीं पहुंच सके, जहां पर अमिताभ बच्‍चन खड़े हैं या ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन खड़ी हैं। नजरिया : अभिषेक बच्‍चन को करनी चाहिए ऐसी फिल्‍में

अभिषेक बच्‍चन ने समय समय पर सोलो फिल्‍म करके बॉक्‍स ऑफिस पर अपना दम दिखाने की कोशिश की, लेकिन, हर बार चूक गए। लेकिन, कभी कभी ऐसा अभि‍नय भी किया कि मल्‍टीस्‍टारर फिल्‍म में भी अपनी अलग पहचान बना गए।

जैसे कि युवा मल्‍टीस्‍टारर फिल्‍म थी, इसमें अभिषेक बच्‍चन द्वारा निभाया लल्‍लन का किरदार शायद ही किसी सिने प्रेमी को याद न हो। वहीं, दूसरी ओर मण‍िरत्‍नम की गुरू अभिषेक बच्‍चन की सोलो फिल्‍म थी, जिसमें अभिषेक बच्‍चन द्वारा निभाया गुरूभाई का किरदार दर्शकों के दिमाग पर छप गया था।

दिलचस्‍प बात तो यह है कि दोनों फिल्‍में मण‍िरत्‍नम की थी, और दोनों ही फिल्‍मों में अभिषेक बच्‍चन के किरदार काफी चुनौतीपूर्ण थे, और दोनों ही किरदारों में अभिषेक बच्‍चन ने गजब का अभिनय किया।

वैसे तो और भी किरदार हैं, जो अभिषेक बच्‍चन को बॉलीवुड में बनाए हुए हैं, लेकिन, उपरोक्‍त किरदारों की बात ही जुदा है, जो अभिषेक बच्‍चन को जुदा बनाते हैं।

अभिषेक बच्‍चन की पिछली सोलो फिल्‍म ऑल इज वेल थी, लेकिन, यह फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर औंधे मुंह ही नहीं गिरी, बल्कि अभिनेत्री असिन के करियर को भी खत्‍म कर दिया। इसके अलावा अभिषेक बच्‍चन मल्‍टीस्‍टारर हाउसफुल 3 में दिखे, लेकिन, हाउसफुल 4 में नजर नहीं आए।
दरअसल, इस दौरान अभिषेक बच्‍चन ने एक के बाद एक कई फिल्‍मों को ठुकराया और कुछ फिल्‍में साइन हुई, लेकिन, आगे बढ़ न सकी। इसका एक कारण तो अभिषेक बच्‍चन अब ऐसी वैसी फिल्‍म करने के मूड में नहीं हैं और दूसरा कारण कि फिल्‍म निर्माता अभिषेक बच्‍चन पर दांव खेलने में मूड में नहीं हैं।

अब जो फिल्‍म बॉब बिस्‍वास बनने जा रही है, जिसमें अभिषेक बच्‍चन लीड भूमिका में नजर आएंगे, उस फिल्‍म को सुजॉय घोष और शाह रुख खान का बैनर मिलकर बनाने जा रहा है। फिल्‍म का निर्देशन दिया अन्‍नपूर्णा घोष (Diya Annapurna Ghosh) करने जा रही हैं, जो सुजॉय घोष की बेटी हैं। सुजॉय घोष अमिताभ बच्‍चन के प्रशंसक और बहुत करीबी माने जाते हैं।

इसमें कोई दो राय नहीं कि अभिषेक बच्‍चन के लिए बॉब बिस्‍वास एक चुनौतीपूर्ण किरदार है क्‍योंकि इस किरदार को सस्वत चटर्जी ने कहानी में निभाकर आइकॉनिक किरदार बना दिया। पहली चुनौती तो यह है कि अभिषेक बच्‍चन को किरदार इस तरह डूबकर निभाना होगा कि लोगों के जेहन से पुराना बॉब बिस्‍वास यानी कि सस्‍वत चटर्जी निकल जाए।

दूसरी चुनौती यह भी है कि इस किरदार के लिए अमिताभ बच्‍चन को अपना हुलिया काफी बदलना होगा क्‍योंकि सस्‍वत चटर्जी का फेस और अभिषेक बच्‍चन का फेस कट और अन्‍य शारीरिक ढांचा काफी अलग है। इस बार बिस्‍वास बॉब किरदार को निर्देशि‍त करने की जिम्‍मेदारी सुजॉय घोष के नहीं बल्कि उनकी बेटी दिया अन्‍नपूर्णा घोष के हाथ में है।

यदि दिया अन्‍नपूर्णा घोष और अभिषेक बच्‍चन का तालमेल मणि‍रत्‍नम-अभिषेक की जोड़ी सा बैठ जाता है, तो यकीनन बॉब बिस्‍वास अभिषेक बच्‍चन के लिए तरुप का पत्‍ता साबित हो सकती है। अभिषेक बच्‍चन गंभीर और चुनौतीपूर्ण किरदारों में हमेशा स्‍टीक बैठते हैं।