Monday, March 4, 2024
HomeLatest Newsजिगरदान गढ़वी की आवाज में रिलीज हुआ "मेरु तो डगे (Meru To...

जिगरदान गढ़वी की आवाज में रिलीज हुआ “मेरु तो डगे (Meru To Dage)”

जिगरदान गढ़वी (Jigardan Gadhavi) का नया गीत “मेरु तो डगे (Meru To Dage)” रिलीज हो चुका है, इस गाने को टिप्स म्यूजिक की ओर से रिलीज किया गया है। ‘मेरु तो डगे’ आधुनिक स्पर्श के साथ शास्त्रीय की एक नई शैली है। जिगरदान गढ़वी का सुरीला गला इस गाने को विशेष बना रहा है।

इस गीत के संबंध में बात करते हुए कुमार तौरानी कहते हैं, “मेरु तो डगे एक नया नवेला गीत है, जिगरदान गढ़वी की आवाज मिलना सोने पे सुहागा होने जैसी बात है। मुझे यकीन है श्रोताओं को यह गाना पसंद आएगा।”

जिगरदान गढ़वी कहते हैं, ”मेरु तो डगे मेरे दिल के बहुत करीब है। मेरा व्यक्तिगत रूप से मानना ​​है कि सौराष्ट्र की भूमि के इस भजन को अगर आत्मसात कर लिया जाए तो जीवन बहुत आसान हो जाएगा। यह इस आदिकालीन भजन को एक नए रूप में प्रस्तुत करने का एक प्रयास है जिसमें हम अपने राग और सनातन धर्म की बात कर रहे हैं।”

“गंगासती का यह भजन उनकी बहू पानबाई को संबोधित करता है जो आध्यात्मिकता के पथ पर उनकी शिष्या हैं। मेरु नाम का एक पर्वत है जो वर्षों पुराना बताया जाता है लेकिन फिर भी मजबूत होता है। ठोकर लगे तो भी हे पानबाई, भले ही यह ब्रह्मांड टूट जाए लेकिन मन कांपना नहीं चाहिए।”

टिप्स म्यूज़िक की विशेषता सही प्रकार के संगीत का चयन करना और इसे विस्मयकारी बनाना और दर्शकों को गीत के साथ प्यार करना है। भी, एक महान कृति। वे नवप्रवर्तक रहे हैं क्यों वे हमेशा उद्योग से एक कट ऊपर रहे हैं।

CopyEdit
CopyEdithttps://www.filmikafe.com
Fimikafe Team जुनूनी और समर्पित लोगों का समूह है, जो ख़बरों को लिखते समय तथ्‍यों का विशेष ध्‍यान रखता है। यदि फिर भी कोई त्रुटि या कमी पेशी नजर आए, तो आप हमको filmikafe@gmail.com ईमेल पते पर सूचित कर सकते हैं।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments