Saturday, July 24, 2021
HomeCine Specialजन्मदिवस विशेष : बॉलीवुड के 'बाबा' संजय दत्त की वो पांच फिल्में,...

जन्मदिवस विशेष : बॉलीवुड के ‘बाबा’ संजय दत्त की वो पांच फिल्में, जो बन न सकी

मुम्बई। 29 जुलाई 1959 को सुनील दत्त और नरगिस के घर जन्में बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त आज शनिवार को 57वां साल के हो गए हैं। इस मौके पर संजय दत्त की आगामी फिल्म भूमि का पोस्टर भी रिलीज किया गया, जो संजय दत्त के प्रशंसकों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं होगा। संजय दत्त, जो बाबा के नाम से भी जाने जाते हैं, के प्रशंसकों में अजय देवगन भी शामिल हैं। कॉलेज के दिनों में अजय देवगन संजय दत्त की फिल्म देखने के लिए अपने दोस्तों को साथ लेकर जाते थे।

लेकिन, फिल्मी कैफे संजय दत्त के इस जन्मदिवस पर कुछ ऐसी फिल्मों की सूची आपके समक्ष रखना चाहता है, जो फिल्में या तो घोषणा से या आधे शूट से आगे नहीं बढ़ सकी, उनका रिलीज होना तो दूर की बात।

इस सूची में सबसे पहले संजय दत्त और सलमान खान अभिनीत फिल्म दस आती है। इस फिल्म का गाना ‘सबसे आगे होंगे हिंदुस्तानी’ ब्लॉकबस्टर हो गया। लेकिन, यह फिल्म रिलीज नहीं हो सकी क्योंकि इस फिल्म के निर्देशक मुकुल एस आनंद की मौत फिल्म की शूटिंग पूरी होने से पहले ही हो गई थी। जब मुकुल आनंद की मौत हुई, तब इस फिल्म का 40 फीसद हिस्सा ही शूट हुआ था।

साल 2005 में फिल्मकार सुजॉय घोष संजय दत्त को लेकर बोरीवली नामक फिल्म बनाना चाहते थे। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और संजय दत्त लीड भूमिका में थे। लेकिन, किसी कारणवश यह प्रोजेक्ट आगे नहीं बढ़ सका। अंत:, संजय दत्त ने आगे चलकर फिल्मकार सुजॉय घोष की फिल्म अलादीन में मेहमान भूमिका निभाई।

2003 के आस पास राम गोपाल वर्मा संजय दत्त, अजय देवगन, अमिताभ बच्चन और नाना पाटेकर को लेकर एक : एन वन नामक फिल्म बनाने वाले थे। इस फिल्म में संजय दत्त रॉ एजेंट की भूमिका निभाने वाले थे। फिल्म परमाणु ख़तरे पर आधारित थी। लेकिन, प्रोजेक्ट काफी महंगा होने के कारण ठंडे बस्ते में चला गया। बता दें कि हाल ही में राम गोपाल वर्मा ने एक बार फिर से Nuclear ​नामक फिल्म बनाने की घोषणा की है।

2007 में फिल्मकार संजय गुप्ता संजय दत्त, अर्जुन रामपाल, फरदीप खान, सुनील शेट्टी और अफताब शिवदसानी को लेकर जज्बा नामक थ्रिलर फिल्म बनाना चाहते थे। फिल्म की शूटिंग अगस्त 2007 में शुरू होनी थी। लेकिन, संजय दत्त और संजय गुप्ता के आपसी मतभेदों के कारण फिल्म डिब्बाबंद हो गई। फिर साल 2015 में संजय गुप्ता ने ऐश्वर्या राय बच्चन और इरफान खान को लेकर जज्बा बनायी, जो एक अलग कहानी थी।

1990 के दशक की शुरूआत में संजय दत्त बातौर निर्माता फिल्म जगत में कदम रखने वाले थे। अभिनेता संजय दत्त ने अपनी पहली होम प्रोडक्शन फिल्म जंगल राहुल रवैल के साथ बनाने की योजना बनाई थी। फिल्म में संजय दत्त के साथ लीड भूमिका में लीजा रे नजर आने वाली थी, लेकिन, कुछ कारणों के चलते संजय दत्त ने इस प्रोजेक्ट को बंद करना ही बेहतर समझा।

More News

 

 

CopyEdithttps://www.filmikafe.com
Fimikafe Team जुनूनी और समर्पित लोगों का समूह है, जो ख़बरों को लिखते समय तथ्‍यों का विशेष ध्‍यान रखता है। यदि फिर भी कोई त्रुटि या कमी पेशी नजर आए, तो आप हमको filmikafe@gmail.com ईमेल पते पर सूचित कर सकते हैं।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments