जब ‘हम तुम’ के सेट पर कुणाल कोहली और सैफ अली में हुआ झगड़ा, तो इस अभिनेता ने करवाई सुलह!

0
379

फिल्‍म निर्देशक कुणाल कोहली को सफल निर्देशक के रूप में पहचान दिलाने वाली फिल्‍म हम तुम सोलह बरस पहले 28 मई 2004 को रिलीज हुई थी। बॉक्‍स ऑफिस पर अपार सफलता पाने वाली इस फिल्‍म के लिए निर्देशक कुणाल कोहली को काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा था।

यशराज फिल्‍म्‍स के बैनर तले निर्मित फिल्‍म हम तुम के लिए स्‍टार कास्‍ट फाइनल करते समय जब कुणाल कोहली ऋषि कपूर के पास पहुंचे तो अभिनेता ऋषि कपूर, जो इस समय इस दुनिया में नहीं हैं, ने फिल्‍म में अपने सीनों की गिनती सुनते ही फिल्‍म करने से इंकार कर दिया।

ऋषि कपूर ने कुणाल कोहली से कहा, ‘मैं बड़ी फिल्‍में करना पसंद करता हूं, सात-आठ सीन वाली फिल्‍में नहीं।’ ऋष‍ि कपूर को मनाने के लिए कुणाल कोहली ने उनको सीन पढ़ कर सुनाए, जो ऋषि कपूर को पसंद आए, और उन्‍होंने तत्‍काल फिल्‍म करने के लिए हां कर दी।

इसके बाद कुणाल कोहली के लिए दूसरी बड़ी समस्‍या सेट पर सैफ अली खान को संभालना था क्‍योंकि कुणाल कोहली की पहली फिल्‍म मुझसे शादी करोगी! सफल नहीं थी, और सैफ अली खान का समय थोड़ा सा अच्‍छा चल रहा था। किसी बात तो लेकर सैफ अली खान और कुणाल कोहली में झगड़ा हुआ।

सेट पर मौजूद ऋषि कपूर ने समझदारी दिखाते हुए दोनों को बराबर फटकार लगाई। सैफ अली खान को अलग बिठाकर समझाया कि यह फिल्‍म उसके और कुणाल कोहली के करियर के लिए कितनी महत्‍वपूर्ण हो सकती है।

गौरतलब है कि रानी मुखर्जी और सैफ अली खान अभिनीत फिल्‍म हम तुम ने बॉक्‍स ऑफिस पर शानदार कारोबार किया था। यह फिल्‍म कुणाल कोहली, सैफ अली खान और रानी मुखर्जी के लिए बेहद महत्‍वपूर्ण फिल्‍म साबित हुई।

इसके बाद कुणाल कोहली ने हम तुम वाली स्‍टार कास्‍ट के साथ थोड़ा प्‍यार थोड़ा मैजिक बनाई, जो बॉक्‍स ऑफिस पर हम तुम जैसा जादू चलाने में असफल रही।

इसके बाद साल 2012 में कुणाल कोहली ने शाहिद कपूर और प्रियंका चोपड़ा को लेकर तेरी मेरी कहानी बनाई, जो बॉक्‍स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी। इसके बाद कुणाल कोहली के हाथ कोई बड़े बैनर की फिल्‍म नहीं लगी और साल 2018 में कुणाल कोहली ने तेलुगू फिल्‍म जगत में फिल्‍म Next Enti? से कदम रखा।