क्‍या बिखरने से बच जाएगा उपासना और नीरज का वैवाहिक जीवन?

0
327

साथ निभाना साथिया जैसे लोकप्रिय धारावाहिक में अहम भूमिका निभा चुके नीरज भारद्वाज इनदिनों दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक ‘बंधन कच्‍चे धागों का’ में नकारात्‍मक भूमिका निभा रहे हैं। इसके अलावा भी नीरज भारद्वाज के जीवन में बहुत कुछ चल रहा है।

हाल ही में टेलीविजन अभिनेता नीरज भारद्वाज, जोकि टेलीविजन अभिनेता उपासना सिंह के जीवन साथी हैं, ने एक विशेष बातचीत के दौरान अपनी भावी पेशेवर योजनाओं और रोजमर्रा व्‍यस्‍तताओं के बारे में खुलकर बात की, जिसके कुछ अंश फिल्‍मी कैफे आपके साथ शेयर करने जा रहा है।

इनदिनों आप धारावाहिक ‘बंधन कच्चे धागों का’ में नजर आ रहे हैं, इस बारे में कुछ बताइए?
इसमें मैं इंद्रजीत नामक चचेरे भाई की भूमिका निभा रहा हूँ जोकि पैसे और जायदाद के लिए कुछ भी कर सकता है। मैं चाहता हूँ कि मेरे भाई की जायदाद मेरे बेटे को मिले, इसलिए में हर तरह की कोशिश करता हूं। वैसे मेरा कैरेक्टर दूरदर्शन के धारावाहिकों में इतना बुरा होता है कि हर दर्शक मुझे गाली देने लगते हैं।

फिर आप ऐसे किरदार क्‍यों करते हैं? जिससे लोग आप से नफरत करें।
दरअसल, एक अभिनेता होने के नाते आपको हर तरह के किरदार करने पड़ते हैं। लेकिन, नकारात्‍मक किरदारों में कलाकारों को हमेशा कुछ नया करने को मिलता है। जबकि सकारात्‍मक किरदार में कुछ समय के बाद नया करने को कुछ नहीं बचता है।

साथ निभाना साथिया के बाद आप निजी मनोरंजन चैनलों से दूर हो गए, तो कब वापसी करेंगे?
बिलकुल वापसी करूंगा, यदि कुछ अच्छा और चुनौती देता किरदार मिलेगा। वैसे कई प्रोजेक्‍टों के लिए बात चल रही है, जैसे ही किसी को हां कहूंगा, आपको जानकारी दूंगा। असल में, अब मैं ऐसा काम से कतराने लगा हूं, जहां केवल आप धारावाहिक में एक तमाशबीन होते हैं। मैं कलाकार हूं, इसलिए मुझे पैसे के साथ साथ काम से संतुष्‍टि भी चाहिये।

टेलीविजन के बहुत सारे कलाकार बड़े पर्दे पर नजर आ रहे हैं, क्‍या आप भी कभी फिल्‍मों में नजर आएंगे?
बिलकुल, आज कल मैं अपना पूरा ध्यान केवल फिल्मों पर केंद्रित कर रहा हूं। हाल ही में मैंने तीन हिंदी फिल्में, एक दक्षिण भारतीय फिल्‍म और एक मराठी फिल्म साइन की है। इसके अलावा मैं कई लोगों के लिए फिल्मों और धारावाहिकों के लिए पूरा प्रोजेक्ट का सेटअप बना कर दे रहा हूं। यदि आपकी फिल्म और धारावाहिक समझ लो एक लाख में बन रहा है तो मैं उनको उससे अच्छा केवल ७५ प्रतिशत के खर्चे में बना कर दे सकता हूं।

सुनने में आया था कि आप और उपासना सिंह तलाक लेने जा रहे हैं, क्‍या इस बारे में कुछ कहना चाहेंगे?
तलाक लेने जा रहे हो इसमें मैं थोड़ी सी करेक्‍शन करना चाहूंगा कि सच में हमारे बीच के मतभेद तलाक की कगार पर पहुंचने वाले थे। हालांकि, इसमें ऐसा कुछ नहीं था कि मैं तलाक देने वाला था या उपासना तलाक देने वाली थी। सच कहूं तो अभी समुद्र शांत है, आगे देखते हैं क्‍या होता है? मैं उपासना सिंह को समय देना चाहता हूं। ऐसे फैसले सोच समझ के लेने चाहिए। उपासना सिंह मेरे साथ रहना चाहती हैं तो अच्छा है, वर्ना उनकी मर्जी।

आप देश के महत्‍वपूर्ण मामलों पर भी बेबाक राय रखते हैं, क्‍या आप राजनीति में जाने के इच्‍छुक हैं?
मैं २०२२ में राजनीति में जरूर जाउंगा। मैं ज्योतिष को बहुत मानता हूं। मेरे जीवन में इसकी अहम भूमिका है। जीवन में ग्रहों का काफी असर होता है। ग्रहों के अनुसार मैं राजनीति जरूर आऊंगा।

क्या भविष्य में निर्माता या निर्देशक बनने का इरादा है?
नहीं। मैं एक एक्टर हूं और एक्टर बना रहूंगा, केवल एक अलग मुकाम जरूर बनाना चाहूंगा।

Like करें  FilmiKafe का  Facebook, Twitter और  G+ पन्‍ना और पाएं ताजा अपडेट्स।