समझदारी भरा कदम! आमिर खान की अपील, अक्षय कुमार ने बदली रिलीज डेट

2084

आमिर खान की तारे जमीं पर और अक्षय कुमार की वेलकम एक समय पर रिलीज हुईं थी। दोनों ही फिल्‍मों ने बॉक्‍स ऑफिस पर खूब बिजनेस किया था। हालांकि, उस समय अक्षय कुमार का सितारा इतनी बुलंदी पर नहीं था कि जितना आज के समय में है।

फिर भी कहा जाता है कि यद‍ि अक्षय कुमार की वेलकम आमिर खान की तारे जमीं के साथ रिलीज न होती, तो आमिर खान की फिल्‍म और बिजनस कर सकती थी। लेकिन, अब अक्षय कुमार बॉक्‍स ऑफिस पर बड़ी भीड़ खींचने का दम रखते हैं, ऐसे में आमिर खान कोई भी रिस्‍क लेना नहीं चाहेंगे।

इसलिए आमिर खान ने अपनी आगामी फिल्‍म लाल सिंह चड्ढा को पूरी तरह से सुरक्षित करने के लिए फाइनली अक्षय कुमार और साजिद नाडियाडवाला को इस बात पर राजी कर लिया कि वे अपनी आगामी फिल्‍म बच्‍चन पांडे की रिलीज डेट में थोड़ा सा फेरबदल करें।

दोनों पक्षों की आपसी बातचीत के बाद अक्षय कुमार की फिल्‍म बच्‍चन पांडे, जो क्रिसमस 2020 के मौके रिलीज होने वाली थी, उसको गणतंत्र दिवस 2021 के समीप अर्थात 22 जनवरी 2021 को रिलीज किया जाएगा जबकि लाल सिंह चड्ढा क्रिसमस 2020 के मौके पर ही रिलीज होगी।

ऐसा करने से केवल आमिर खान की फिल्‍म लाल सिंह चड्ढा ही नहीं बल्कि अक्षय कुमार अभिनीत बच्‍चन पांडे भी सुरक्षि‍त हुई है। यद‍ि दोनों फिल्‍मों को एक साथ रिलीज जाता है, तो दोनों के दर्शक बंट जाएंगे और दोनों फिल्‍में उम्‍मीद अनुसार कमाई करने से चूक जाएंगी।

हालांकि, ईद 2021 के मौके पर रिलीज होने वाली सूर्यवंशी के मामले में अक्षय कुमार का स्‍टैंड अलग तरह है। पिछले दिनों अक्षय कुमार ने ईद के मौके पर रिलीज होने वाली सूर्यवंशी की तारीख में परि‍वर्तन की शंका को खारिज कर दिया था और कहा था कि वह पहले आए हैं, उनकी फिल्‍म अपने समय पर रिलीज होगी। दरअसल, यहां पर अक्षय कुमार की फिल्‍म का टकराव सलमान खान की राधे से होने वाला है।

इन सब के बीच अक्षय कुमार की एक अन्‍य फिल्‍म बेलबॉटम भी आगे खिसकानी पड़ी, जो निखिल आडवाणी और वासु भगनानी मिलकर बना रहे हैं।