amazing! अनुराग कश्‍यप की अपील

0
156

नई दिल्ली। फिल्मकार अनुराग कश्यप ने अपनी सह-निर्मित फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ के ऑनलाइन लीक के पीछ छिपे निहित स्वार्थ की ओर संकेत दिया है। अभिषेक चौबे द्वारा निर्देशिक विवादास्पद फिल्म शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज होने से दो दिन पहले बुधवार को ऑनलाइन लीक हो गई। यह फिल्म टॉरंट वेबसाइटों पर अवैध रूप से उपलब्ध है।

वहीं कश्यप ने फिल्म की पायरेसी पर चिंता व्यक्त की और फिल्म रिलीज होने से पहले फिल्म डाउनलोड न करने का प्रशंसकों से गुजारिश की।

anurag kashyap 002

कश्यप ने गुरुवार को अपने फेसबुक पेज पर लिखा, “जब चीजें पहुंच के बाहर होती हैं तभी पायरेसी होती है और फ्री इंटरनेट के दौर में मुझे इससे कोई दिक्कत भी नहीं है। मुझे दिक्कत इस बात से है कि इस बार कुछ लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए अधिकारों की लड़ाई करने वालों के मनोबल को गिराने की कोशिश कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “फिल्म डाउनलोड कीजिए लेकिन बस शनिवार तक का इंतजार कर लीजिए, क्योंकि आम तौर पर आप उसी दिन ही फिल्म डाउनलोड करते हैं ना। इसलिए उड़ता पंजाब को डाउनलोड करने वालों, मेरा आग्रह है कि टिकट न खरीदने का फैसला लेने के लिए शनिवार तक रुक जाइए।”

उन्होंने कहा कि इस बार सेंसरशिप के खिलाफ एक अलग लड़ाई है।

उन्होंने कहा, “मैंने कभी भी टॉरेंट पर फिल्म डाउनलोड नहीं की है, मैं नहीं जानता यह कैसे करते हैं। हां कभी कभार मैंने दोस्तों से डाउनलोड फिल्म लेकर देखी जरूर है लेकिन बाद में उसकी डीवीडी या ब्लूरे खरीदकर मैंने इसकी रकम अदा भी की है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि कोई आपको फिल्म डाउनलोड करने से रोक सकता है।”

उन्होंने कहा, “हालांकि इस बार लड़ाई जरा अलग है, यह सेंसरशिप के खिलाफ लड़ाई है और अगर आप उन दर्शकों में से हैं जो हमेशा फिल्म डाउनलोड करते हैं तो मैं आपको ऐसा करने से मना नहीं करूंगा।”

-आईएएनएस