सलमान खान की ट्यूबलाइट 100 करोड़ के क्‍लब में शामिल

0
220

मुम्‍बई। बॉलीवुड स्‍टार सलमान खान अभिनीत फिल्‍म ट्यूबलाइट 100 करोड़ के क्‍लब में प्रवेश कर चुकी है। फिल्‍म ट्यूबलाइट 23 जून 2017 को रिलीज हुई थी और पहले ही दिन फिल्‍म ट्यूबलाइट ने बॉक्‍स ऑफिस पर 21.15 करोड़ रुपये का जबरदस्‍त कलेक्‍शन किया था।

बता दें कि 100 करोड़ के क्‍लब में प्रवेश करने वाली यह सलमान खान की 11वीं फिल्‍म है। इससे पहले दबंग, रेड्डी, बॉडीगॉर्ड, एक था टाइगर, दबंग 2, जय हो, किक, बजरंगी भाईजान, प्रेम रतन धन पायो, सुल्‍तान 100 करोड़ के क्‍लब में प्रवेश कर चुकी हैं।

सलमान खान की किक, एक था टाइगर, प्रेम रत्‍न धन पायो 200 करोड़ के क्‍लब में पहुंची थीं जबकि बजरंगी भाईजान, सुल्‍तान ने 300 करोड़ के क्‍लब में प्रवेश किया था। सलमान खान के स्‍टारडम को देखते हुए फिल्‍म व्‍यवसाय विश्‍लेषकों को ट्यूबलाइट से 400 करोड़ के बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन की उम्‍मीद थी।

लेकिन, फिल्‍म ट्यूबलाइट को बॉक्‍स ऑफिस पर उतना समर्थन नहीं मिला, जितना सोचा जा रहा था। आलोचनाओं के बावजूद फिल्‍म ट्यूबलाइट ने छठे दिन बॉक्‍स ऑफिस पर लगभग 9 करोड़ का कलेक्‍शन करते हुए 104.86 करोड़ के आंकड़े को छू लिया है। हालांकि, बॉक्‍स ऑफिस पर दिन प्रति दिन कलेक्‍शन में गिरावट देखने को मिल रही है।

रविवार को फिल्‍म ट्यूबलाइट ने अपने सर्वोच्‍च बॉक्‍स ऑफिस आंकड़े 22.45 करोड़ को छूआ था। और ईद के दिन सोमवार को फिल्‍म ने 19.09 करोड़ का कलेक्‍शन किया जबकि मंगलवार और बुधवार को कलेक्‍शन में भारी गिरावट देखने को मिली।

बता दें कि सलमान खान की एक था टाइगर, प्रेम रत्‍न धन पायो, जय हो और दबंग 2 ऐसी फिल्‍में हैं, जो सोशल मीडिया पर मजाक उड़ाए जाने के बाद भी बॉक्‍स ऑफिस पर अच्‍छा कारोबार करने में सफल रही हैं।