क्राइम पेट्रोल फेम 25 वर्षीय अभिनेत्री प्रेक्षा मेहता ने की आत्महत्या

0
425

शहर इंदौर से संबंधित क्राइम पेट्रोल फेम अभिनेत्री प्रेक्षा मेहता ने सोमवार की रात अपने घर में फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। बता जा रहा है कि अभिनेत्री प्रेक्षा मेहता ने आत्‍महत्‍या करने से कुछ घंटे पहले ही एक सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर स्‍टेटस लिखा था – सबसे बुरा होता है सपनों का मर जाना।

जानकारी के अनुसार 25 वर्षीय अभिनेत्री प्रेक्षा मेहता इंदौर शहर के बजरंग नगर की रहने वाली थी। मंगलवार की सुबह प्रेक्षा मेहता की मां छत पर योग करने पहुंची। उसने देखा कि प्रेक्षा मेहता के कमरे की बत्‍ती जल रही है।

ऐसे में प्रेक्षा की मां को लगा कि प्रेक्षा जग रही है, लेकिन बार बार दरवाजा थपथपाने पर जब प्रेक्षा मेहता ने कोई प्रतिक्रिया न दी तो प्रेक्षा मेहता की मां ने पास वाली खिड़की से झांककर देखा तो प्रेक्षा मेहता फंदे पर लटक रही थीं।

प्रेक्षा मेहता की मां के चीखने पुकारने की आवाजें सुनकर अन्‍य परिजन और पड़ोसी घटनास्‍थल पर पहुंचे। कमरे का दरवाजा तोड़कर प्रेक्षा मेहता को तुरंत निकटवर्ती अस्‍पताल पहुंचाया गया, जहां पर डॉक्‍टरों ने प्रेक्षा मेहता को मृत घोषित कर दिया।

परिजनों के अनुसार प्रेक्षा मेहता अपने कैरियर को लेकर परेशान चल रही थी। उसको लगने लगा था कि जैसा उसने सोचा था, वो वैसा कुछ नहीं कर पाई। प्रेक्षा मेहता तीन साल से मुम्‍बई में रहकर टीवी धारावाह‍िकों में काम कर रही थीं। हाल ही, कोरोना वायरस के कारण घोषित किए गए लॉकडाउन के कारण प्रेक्षा मेहता इंदौर आ गई थीं।

प्रेक्षा मेहता ने भोपाल स्‍थि‍त फिल्‍म एंड ड्रामा एकेडमी से एक साल का अभिनय कोर्स किया था। प्रेक्षा मेहता राष्‍ट्रीय नाट्य उत्‍सव में अवार्ड भी जीत चुकी हैं। प्रेक्षा मेहता टेलीविजन और फिल्‍म जगत के अलावा रंगमंच से भी जुड़ी हुई थी, उसने आठ नाटकों में अभिनय भी किया था।