भारत में सीमित अंग्रेजी फिल्में ही रिलीज होंं : भूषण कुमार

0
223

नई दिल्ली। ऐश्‍वर्या राय बच्चन अभिनीत ‘सरबजीत’ के सह-निर्माता, टी सीरीज के भूषण कुमार का कहना है कि भारत में अंग्रेजी फिल्में सीमित संख्या में ही रिलीज की जानी चाहिए।

भारत में ‘सरबजीत’ 20 मई को ‘एक्स मेन अपोकैलिप्स’ के साथ रिलीज होगी।

लाइव वीडियो सोशल प्लेटफॉर्म ‘फेम’ पर बातचीत के दौरान भूषण कुमार से, बॉक्स ऑफिस पर टकराव के बारे में पूछा गया था। इसके जवाब में उन्होंने कहा, “भारत में अंग्रेजी फिल्में सीमित संख्या में ही रिलीज की जानी चाहिए।”

Bhushan Kumar
उन्होंने कहा, “‘एक्स मेन’ भी उसी दिन रिलीज हो रही है, जिसके कारण उनमें कड़ी टक्कर हो सकती है। लेकिन दोनों फिल्मों का अपना अलग दर्शक वर्ग है, इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है।”

दलबीर कौर की भूमिका के लिए ऐश्‍वर्या को लेने के बारे में उमंग ने कहा, “हमें इस फिल्म के लिए एक अनुभवी कलाकार की जरूरत थी और ऐश्‍वर्या इस भूमिका के लिए बिल्कुल उपयुक्त थी। वह महज 15 मिनट में दलबीर कौर की भूमिका के लिए तैयार हो गई।”

Bhushan Kumar 001

उन्होंने ‘सरबजीत’ के पाकिस्तान में भी रिलीज होने के बारे में एक ही सुर में कहा, “अगर पाकिस्तानी सेंसरबोर्ड भी इसे स्वीकार करेगा तो हमें खुशी होगी।”

उमंग कुमार निर्देशित ‘सरबजीत’ भारतीय किसान सरबजीत सिंह के जीवन पर आधारित है। उन्हें पाकिस्तान में जासूसी और आतंकवाद का आरोपी ठहराया गया था। लाहौर की एक जेल में अन्य कैदियों ने उन पर हमला कर उन्हें मार डाला था।

फिल्म सरबजीत को न्याय दिलाने के लिए उनकी बहन दलबीर कौर के संघर्ष पर आधारित है। दलबीर कौर का किरदार ऐश्‍वर्या ने निभाया है।

इस फिल्म के निर्माता वासु भगनानी, भूषण कुमार, संदीप सिंह, उमंग कुमार, दीपशिखा देशमुख और कृष्ण कुमार हैं।

-आईएएनएस