शिक्षा क्षेत्र में कदम रखना चाहती हैं रवीना

0
212

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन ने 21 साल की उम्र में दो लड़कियों को गोद लिया था और एक अनाथालाय से आधी रात को निकाली गई 30 लड़कियों को शरण दी थी।

अब अभिनेत्री बच्चों के लिए एक ऐसा स्कूल खोलने का अपना सपना पूरा करना चाहती हैं जिसमें बच्चों को व्यवसायिक कौशल सिखाया जाए। उनकी योजना अन्य अभिनेताओं और फिल्मकारों की तरह अभिनय स्कूल खोलने की नहीं है।

raveena tandon
उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि मैं गांव में कोई अभिनय स्कूल खोलूंगी। मेरा सपना है कि मैं किसी गांव में ऐसा स्कूल खोलूं, जिसमें बच्चों को बुनियादी शिक्षा और व्यवसायिक कौशल सिखाया जाए। यह सिलाई या ब्यूटी थेरेपी जैसा कोई भी कौशल हो सकता है।”

‘पी एंड जी शिक्षा’ के एक कार्यक्रम के दौरान दिल्ली आईं रवीना ने आईएएनएस से कहा, “इसका मकसद यह है कि बच्चों के कौशल का विकास करके उन्हें नौकरी हासिल करने में मदद दी जाए।”

रवीना ने कहा, “बेरोजगारी या अशिक्षा जैसी सभी समस्याओं की जड़ जनसंख्या और गरीबी है। एक या दो बच्चे ही होने चाहिए और उन्हें सही परवरिश देनी चाहिए। उन्हें अच्छा भोजन और सुविधाएं देने का प्रयास करना चाहिए।”

रवीना का यह भी मानना है कि विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री बहुराष्ट्रीय कंपनियों की मदद से शिक्षा के क्षेत्र में योगदान कर सकते हैं।

-आईएएनएस